Home / International Sports / प्राग ओपन की चैंपियनशिप सिमोना हालेप के नाम 

प्राग ओपन की चैंपियनशिप सिमोना हालेप के नाम 

कोरोना महामारी के चलते एक ओर  यूएस ओपन से प्लेयर्स के हटने का सिलसिला जारी है.  इसी बीच कोरोना संकट के बीच पिछले सप्ताह पालेर्मो लेडीज ओपन में हिस्सा नहीं लेने  वाली सिमोना हालेप ने आज  रविवार को प्राग ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जीत के साथ  21वां डब्ल्यूटीए खिताब  अपने नाम कर लिया.

इस टूर्नामेंट में टॉप सीड  सिमोना हालेप ( रोमानिया की वर्ल्ड नंबर टू)  ने तीसरी वरीय एलिस मर्टेन्स को  सीधे सेटों में 6-2, 7-5 से मात दी.  फरवरी में दुबई चैंपियनशिप के बाद हालेप ने अब ये खिताब जीता है. उनको दुबई चैंपियनशिप में  चोट लगी थी और जब तक वह सही हुई, कोरोना वायरस के चलते खेल प्रतियोगिताओ पर ब्रेक लग गया.

इससे पहले सेमीफाइनल में हालेप ने हमवतन इरीना-कैमेलिया बेगू को 7-6 (2), 6-3 से और एलिस मटेर्न्स ने चेक गणराज्य की क्रिस्टीना प्लिस्कोवा ने 7-5, 7-6 (4) से मात दी थी.  28 साल की  हालेप पहले कह चुकी है कि वो माह के आखिर में में होने वाले यूएस ओपन के बारे में प्राग टूर्नामेंट के बाद फैसला लेंगी.

वैसे साल  के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन से स्विटजरलैंड के स्टेनिस्लास वावरिंका और स्टार टेनिस खिलाड़ी निक किर्गियोस ने टूर्नामेंट से हट गए तो  रोजर फेडरर घुटने के ऑपरेशन के कारण पहले भी बाहर हो चुके थे.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड नंबर एक महिला खिलाड़ी एश्लीग बार्टी फ्लशिंग मिडोज पर होने वाले टूर्नामेंट और चीन की शीर्ष महिला खिलाड़ी वांग कियांग भी अमेरिका में होने वाले कई टूर्नामेंटों से  हट चुकी है.

वैसे न्यूयार्क में 31 अगस्त से 13 सितम्बर तक होने वाले  यूएस ओपन बिना  दर्शकों के होगा लेकिन सख्त  प्रोटोकॉल और कोरोना वायरस के कारण उपजे हालात के चलते  कई  प्लेयर्स अपना नाम वापस ले चुके है.

About Aditya Srivastava

Check Also

IND VS AUS : पहले टी-20 बस थोड़ी देर में होगा शुरू

भले ही भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन डे सीरीज हार गई हो लेकिन टी-20 ...

Leave a Reply

Your email address will not be published.