Home / National Sports / पार्थिव अब इस नई जिम्मेदारी में आएंगे नजर

पार्थिव अब इस नई जिम्मेदारी में आएंगे नजर

क्रिकेट के तीनों प्रारूप से बुधवार को संन्यास लेने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल गुरुवार को आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस के साथ ‘टैलेंट स्काउट’ के रूप में जुड़ गए।

पार्थिव मुंबई इंडियंस के लिए भी खेल चुके हैं और वह वर्ष 2015 और 2017 में आईपीएल का खिताब जीतने वाली मुंबई टीम का हिस्सा थे।

गौरतलब है कि भारतीय टीम में शामिल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज गुजरात के पार्थिव पटेल ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान अपने ट्विटर हैंडल पर एक लम्बी पोस्ट के जरिये किया।

इसी के साथ उनके अपने 18 वर्ष के लंबे करियर का अंत हुआ. 2002 में भारतीय टीम में डेब्यू करते समय पार्थिव पटेल की उम्र 17 साल 153 दिन थी।

फिर उनका वनडे टीम में एक स्थान बना लेकिन पहले दिनेश कार्तिक और फिर महेंद्र सिंह धोनी के आने से  2004 में  वो बाहर गए. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2018 में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था और वन डे 2012 में खेला था।

वैसे तो प्लेयर्स रणजी के द्वारा टीम में आते है लेकिन टेस्ट डेब्यू के दो साल दो महीने  बाद 2004 में 35 साल के पार्थिव पहला प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच खेलने उतरे।

About Sports Zone Desk

Check Also

आईपीएल-2022 में देखने को मिलेंगी दस टीम

हाल ही में यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन हुआ था. आईपीएल 2020 का फाइनल ...