Latest News
Home / State Sports / अंशकालिक मानदेय प्रशिक्षकों को जल्द मिलेगा नियुक्ति का गिफ्ट 

अंशकालिक मानदेय प्रशिक्षकों को जल्द मिलेगा नियुक्ति का गिफ्ट 

कोरोना काल में लगे लॉकडाउन के चलते पिछले मार्च से स्टेडियम में ट्रेनिंग बंद है और अंशकालिक  प्रशिक्षक भुखमरी का शिकार है. अब इन  अंशकालिक  मानदेय  प्रशिक्षकों  की नियुक्ति का रास्ता साफ़ हो गया और खेल विभाग ने  इन प्रशिक्षकों की नियुक्ति का खाका बना लिया है और अंशकालिक प्रशिक्षकों की भर्ती के  नियम और शर्तें जल्द एजेंसी को हैंडओवर होंगी.

इसके बाद अंशकालिक  प्रशिक्षकों की नियुक्ति का प्रोसेस शुरू हो जायेगा और  प्रशिक्षकों की तैनाती  के साथ स्टेडियमों में खेल शिविरों का संचालन शुरू किया जा सकेगा. बताते चले कि गृह मंत्रालय की एसओपी के अनुसार  ट्रेनिंग की हरी झंडी कोविड प्रोटोकॉल के साथ मिल गयी है. इसके बाद से खेल विभाग ने  इन  अंशकालिक  मानदेय  मंदी प्रशिक्षकों  की नियुक्ति की तैयारी शुरू कर दी है और  अंशकालिक  प्रशिक्षकों को दीपावली से पहले तैनाती का  तोहफा मिल सकता है.

वैसे हर साल अप्रैल के शुरू में प्रदेश में अंशकालिक  प्रशिक्षकों की तैनाती होती थी जो विभिन्न खेलों के 450 शिविर में ट्रेनिंग देते थे. हालांकि गत मार्च में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू  लॉकडाउन से ट्रेनिंग पर रोक के चलते अंशकालिक  प्रशिक्षकों की तैनाती नहीं हो सकी थी.

हालांकि पहले जहां खेल विभाग खुद  ट्रायल लेकर तैनाती देता था. वही अब  अंशकालिक  मानदेय  प्रशिक्षकों की तैनाती  आउटसोर्सिंग से होगी.  अभी लखनऊ में खेल विभाग के चार स्टेडियम (दो गोमती नगर, एक हजरतगंज और एक चौक) हैं जहां विभिन्न खेलों के शिविर संचालित होते थे, हालांकि प्रशिक्षकों के न होने से  ये शिविर सूने पड़े थे.

इस बारे में खेल निदेशक  डॉ. आरपी सिंह ने कहा कि प्रशिक्षकों की तैनाती के लिए गाइड लाइन बन गयी है और जल्द इसे  भर्ती करने वाली एजेंसी को सौंप देंगे और एजेंसी उसी के अनुरूप  प्रशिक्षकों की भर्ती करेगी.

 

About Aditya Srivastava

Check Also

6 दिसम्बर को होगा शर्मिला नियोगी टी-20 कारपोरेट कप का फाइनल 

लखनऊ। सीएसडी सहारा क्रिकेट अकादमी द्वारा आयोजित शर्मिला नियोगी टी-20 कारपोरेट कप को अब भी ...