Latest News
Home / International Sports / रिटायरमेंट के समय पाक गेंदबाज उमर गुल हुए इमोशनल 

रिटायरमेंट के समय पाक गेंदबाज उमर गुल हुए इमोशनल 

भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को शतक जड़ने से रोकने वाले पाक गेंदबाज उमर गुल ने क्रिकेट के  सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया. उन्होंने अपना   अंतिम मैच पाकिस्तान  नेशनल टी-20 लीग में खेला.इसके बाद उन्हें टीम ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया जिससे गुल भावुक हो गए.

  उन्होंने सन्यास के बाद अपनी बात कहते हुए लिखा-भारी दिल से और बहुत सोचने के बाद मैंने  क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट लिया.   हालांकि क्रिकेट हरदम मेरा प्यार रहेगा.  उन्होंने ये भी कहा कि मैंने पाक के लिए हमेशा पूरे दिल से और 100 फीसदी कड़ी मेहनत की थी. 

उमर गुल ने 2007 में भारत दौरे पर ग्वालियर में हुए वनडे में  सचिन तेंदुलकर को 97 रन पर आउट किया था जिसे गुल ने अपने क्रिकेट करियर के यादगार पल में शुमार किया था. हालांकि इस मैच में  भारत 6 विकेट से जीत  गया था और  सचिन प्लेयर ऑफ द मैच बने थे.

गुल ने  गुल ने पाकिस्तान के लिए 47 टेस्ट में  163, 130 वनडे में  179 और  60 टी20 मैच में 85 विकेट झटके है.  उन्होंने साल 2003 में जिम्बाब्वे के खिलाफ डेब्यू वनडे खेला था और सितंबर 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ कार्डिफ में अंतिम इंटरनेशनल मैच खेला था.

About Aditya Srivastava

Check Also

LPL : आखिर क्यों अफरीदी गॉल ग्लैडिएटर्स से नहीं खेलेंगे ये दो मैच 

26 नवंबर से  शुरू होने वाली लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) में  खेल रही  फ्रेंचाइजी  गॉल ...