Home / International Sports / पाक घरेलू क्रिकेटर बिस्मिल्लाह खान ने कोरोना संक्रमित होने के बाद भी खेला मैच  

पाक घरेलू क्रिकेटर बिस्मिल्लाह खान ने कोरोना संक्रमित होने के बाद भी खेला मैच  

पूरे विश्व में  जहां क्रिकेट सीरीज  कड़े कोविड प्रोटोकॉल के साथ हो रही है. हालाकि इस बीच पाकिस्तान में क्रिकेट मुकाबले में लापरवाही की खबर सामने आई है जहां कोरोना संक्रमित मिलने के बाद भी पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेटर बिस्मिल्लाह खान कायदे आजम ट्रॉफी में खेलता रहा. ये क्रिकेटर  फिलहाल क्वारंटाइन कर दिया गया है.

हैरानी वाली बात ये है कि कायदे आजम ट्रॉफी में बलूचिस्तान के इस  विकेटकीपर बल्लेबाज दक्षिण पंजाब के खिलाफ दूसरे राउंड मैच के दौरान कोरोना पाजीटिव रिपोर्ट मिली थी, फिर भी उसकी चौथे दिन तक कोरोना की जांच ही नहीं की गयी जबकि मैच में उनकी जगह स्थानापन्न प्लेयर अदनान अकमल ने विकेटकीपिंग की.

मामला इसलिए भी गंभीर हो गया है कि  कायदे आजम ट्रॉफी में खेल रही सभी छह टीमें एक होटल में रुकी थी. वैसे  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पुष्टि की सभी प्लेयर, सहयोगी स्टाफ और मैच अधिकारियों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव  रही है.

इस बारे में पीसीबी का बयान है कि कायदे आजम ट्रॉफी 2020-21 में हिस्सा ले रही टीम के सभी 132 खिलाड़ी, स्टाफ और मैच अधिकारियों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव है. पीसीबी के हाई परफॉर्मेंस सेंटर डायरेक्टर नदीम खान ने दावा किये है कि  पीसीबी का कोरोना प्रोटोकॉल प्रोटोकॉल इंटरनेशनल मानकों और वैश्विक खेल आयोजनों के अनुसार बना है.

इसके साथ ही एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार  पाकिस्तान ने   2-1 से वनडे सीरीज जीत ली है जबकि अंतिम वनडे ज़िम्बाब्वे ने सुपर ओवर में जीत लिया था.  इसके बाद  आबिद अली, इमाम-उल-हक और हैरिस सोहेल पाकिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम से रिलीज  कर दिए गए है. अब  पाकिस्तान और ज़िम्बाब्वे के मध्य  टी-20 सीरीज के मैच 7, 8 और 10 नवंबर को रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जायेंगे.

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...