Home / International Sports / पाक क्रिकेटरों ने फिर तोड़ा कोविड प्रोटोकॉल तो भेज देंगे वापस, न्यूजीलैंड क्रिकेट की चेतावनी 

पाक क्रिकेटरों ने फिर तोड़ा कोविड प्रोटोकॉल तो भेज देंगे वापस, न्यूजीलैंड क्रिकेट की चेतावनी 

कोरोना काल में खेलों की शुरुआत हो गयी है लेकिन इधर  पाकिस्तान क्रिकेट टीम के के कोरोना पॉजिटिव मिले  छह प्लेयर के बारे में इस खुलासे से हड़कंप मच गया कि  कुछ क्रिकेटरों ने बायो सिक्योर बबल तोड़ा है. इस बारे में बताते हुए  न्यूजीलैंड क्रिकेट ने प्लेयर्स के नाम तो नहीं बताये.

दूसरी  ओर पीसीबी सूत्रों ने इस बारे में जानकारी दी कि ये क्रिकेटर सरफराज, मोहम्मद अब्बास, आबिद अली, नसीम शाह, रोहेल नजीर और दानिश अजीज हैं जो अभी आइसोलेशन सेंटर में है. वहीं  न्यूजीलैंड क्रिकेट ने ये भी कहा कि पाक क्रिकेटरों ने फिर बायो सिक्योर बबल तोडा तो उन्हें पाकिस्तान वापस भेज सकते है.

अभी मंगलवार को न्यूजीलैंड पहुंची पाक टीम 14 दिन के क्वारंटाइन में है और उन्हें  प्रैक्टिस की भी इजाजत नहीं है. पाकिस्तान टीम यहाँ तीन टी20 और दो टेस्ट मैच खेलेगी. न्यूजीलैंड क्रिकेट के अनुसार जांच पूरी होने तक पाकिस्तानी टीम की प्रैक्टिस पर रोक रहेगी.

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि प्लेयर्स को कई निर्देश विस्तार से और स्पष्ट तरीके से बताये गए थे लेकिन उनकी प्रोटोकॉल तोड़ने की हरकत सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है. वही न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा कि पाकिस्तानी टीम के कुछ मेंबर्स ने आइसोलेशन के पहले दिन प्रोटोकॉल तोड़ा है. हम अब उन्हें प्रोटोकॉल की शर्तें समझाएंगे.

न्यूजीलैंड मीडिया के अनुसार, कैंटरबरी जिला स्वास्थ्य बोर्ड के मेडिकल अधिकारी ने पाकिस्तानी टीम को लेटर लिखकर बोला है कि आगे सूचना तक टीम के सभी प्लेयर अपने कमरों में रहें.

देश के स्वास्थ्य महानिदेशक एशले ब्लूमफील्ड ने भी बोला कि न्यूजीलैंड में क्रिकेट खेलना तो ठीक है लेकिन स्टाफ और अपनी कम्युनिटी के लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए बनाये  नियमों का पालन  जरूरी है. दूसरी ओर  पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने कहा कि न्यूजीलैंड सरकार से हमें चेतावनी मिली है कि एक और गलती पर हमें  वापस भेज दिया जायेगा.

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...