Home / State Sports / Outsourcing Appointment : अंशकालिक प्रशिक्षकों के हितो का रखेंगे ध्यान : डा.आरपी सिंह

Outsourcing Appointment : अंशकालिक प्रशिक्षकों के हितो का रखेंगे ध्यान : डा.आरपी सिंह

लखनऊ। कोरोना कॉल में स्टेडियम में ट्रेनिंग बंद होने से पिछले काफी समय से  स्टेडियम में कोचिंग बंद है। इसके चलते यूपी  के स्टेडियम में संविदा पर प्रशिक्षण दे रहे अंशकालिक खेल प्रशिक्षकों के अनुबंध का नवीनीकरण लगभग पिछले छह माह से नहीं हो सका है। इस बीच कार्मिक विभाग के आदेशानुसार अब इनकी नियुक्ति जेम पोर्टल के द्वारा आउटसोर्सिंग से होगी।

अंशकालिक खेल प्रशिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल ने खेल निदेशक से की मुलाकात

इसको लेकर अंशकालिक प्रशिक्षकों के मन में कई शंका व्याप्त थी जिसके चलते ये लोग आउटसोर्सिंग से नियुक्ति का विरोध कर रहे थे।
इस मसले पर आज अंशकालिक मानदेय प्रशिक्षकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने तैनाती व स्टेडियम में प्रशिक्षण शुरू करने के मसले पर खेल निदेशक डा.आरपी सिंह से मुलाकात की।

खेल निदेशक ने प्रतिनिधिमंडल को भरोसा दिलाया कि आउटसोर्सिंग के माध्यम से तैनाती पर भी अंशकालिक प्रशिक्षकों को पहले जैसा मानदेय मिलेगा और इसमें कोई कटौती नहीं होगी। इसी के साथ तैनाती में पूर्व में तैनात अंशकालिक प्रशिक्षकों को वरीयता तथा उनके प्रशिक्षुओं की उपलब्धि के लिए वरीयता अंक भी मिलेंगे। आपको मिल रही सुविधाओं में कोई कटौती नहीं होगी।

वहीं कोरोना वायरस को देखते हुए प्रशिक्षण शिविर 31 मार्च, 2021 तक संचालित होंगे। इस पर प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने कहा कि आउटसोर्सिंग के माध्यम से तैनाती को लेकर कई भ्रांतियां थी जो अब दूर हो गयी है। हमने खेल निदेशक से अनुरोध किया कि जल्द चयन प्रक्रिया पूरी करके तैनाती दी जाए ताकि हम लोग पहले की तरह खेल व खिलाड़ियों के विकास के लिए ट्रेनिंग दे सके।

इस अवसर पर खेल निदेशक डा.आरपी सिंह ने जानकारी दी कि गत 21 सितम्बर को अंशकालिक मानदेय प्रशिक्षकों की नियुक्ति जेम पोर्टल से कराने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि कार्मिक विभाग के आदेश के चलते सभी विभागों व अधीनस्थ संस्थाओं में  जेम पोर्टल से ही मैनपावर की तैनाती होगी। शासनादेश में यह भी निर्देशित है कि शासनादेश निर्गत किए जाने के 45 दिन के अंदर हर हाल में कार्यवाही की जाये।

About Aditya Srivastava

Check Also

चतुर्थ शैल बाला शतरंज : तनिष्क गुप्ता विजेता, पृथ्वी को दूसरा पायदान

  लखनऊ। स्थानीय प्रिसीजन चेस अकादमी में खेली जा रही चतुर्थ शैल बाला स्मारक ओपन ...