Latest News
Home / Martial Art / Online taekwondo championship : लखनवी खिलाड़ियों ने भी दिखाया दम

Online taekwondo championship : लखनवी खिलाड़ियों ने भी दिखाया दम

लखनऊ। कोरोना काल में ताइक्वांडो खिलाड़ियों को फिट रखने व उनका उत्साह बनाए रखने के लिए प्रथम ओपन नेशनल ऑनलाइन पूमसे ताइक्वांडो चैंपियनशिप मंगलवार को शुरू हो गयी।  इस चैंपियनशिप में लखनऊ के भी सात खिलाड़ी हिस्सा ले रहे है। जूम एप के द्वारा हो रही इस चैंपियनशिप के पहले दिन दो खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया।

इसमें कैडेट अंडर-14 बालिका वर्ग में शेख खन्सा जमील ने अपने वर्ग के शीर्ष आठ में जगह बनाई। वहीं सब जूनियर अंडर-12 बालक वर्ग में भी अकादमी के ताहा खान आगे बढ़े। स्टेडियम बंद होने के चलते आइकोनिक ओलंपिक गेम्स अकादमी के सौजन्य से मुहैया कराई गई अभ्यास की सुविधा के चलते इन खिलाड़ियों को कोचिंग दे रहे अंतर्राष्ट्रीय ताइक्वांडो खिलाड़ी व कोच रिजवान अहमद ने कहा कि इस तरह की चैंपियनशिप से खिलाड़ियों का उत्साह बना रहेगा।

उन्होंने बताया कि अभी खिलाड़ी सोशल डिस्टेंसिंग के साथ अभ्यास करते है और सैनिटाइजर्स भी इस्तेमाल करते है। लखनऊ ताइक्वांडो एसोसिएशन के सचिव रिजवान अहमद ने बताया कि इस चैंपियनशिप में आइकोनिक ओलंपिक गेम्स अकादमी के शेख खन्सा जमील, जमील अहमद, ताहा खान, काव्या रस्तोगी, अंजली कुमारी, फबीहा हफीज व शारदा कुमारी भाग ले रहे है।

उन्होंने बताया कि ताइक्वांडो फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में आयोजित यह चैंपियनशिप 29 सितम्बर से दो अक्टूबर तक आयोजित की जा रही है।

 

About Aditya Srivastava

Check Also

कुंग फू की गुप्त कलाओं का हैरत अंगेज प्रदर्शन, धूमधाम से मना विश्व कुंगफू दिवस

लखनऊ। आत्मरक्षा की कला कुंग फू के जनक बोधिधर्मा का जन्मदिन अंतर्राष्ट्रीय बोधि दिवस के ...