Latest News
Home / International Sports / वन डे रैंकिंग : टॉप टू बल्लेबाजों में कोहली एवं रोहित शर्मा, गेंदबाजों में बुमराह नंबर वन 

वन डे रैंकिंग : टॉप टू बल्लेबाजों में कोहली एवं रोहित शर्मा, गेंदबाजों में बुमराह नंबर वन 

कोरोना काल में क्रिकेट पर ब्रेक लगा हुआ है. हालांकि कुछ चुनिंदा सीरीज हुई है लेकिन इसी बीच आईसीसी द्वारा जारी वनडे रैंकिंग में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान रोहित शर्मा टॉप टू पोजीशन पर काबिज है. इसके साथ गेंदबाजों की वन डे रैंकिंग में  भारत के जसप्रीत बुमराह टॉप पर हैं जबकि टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस का पहला स्थान हैं.

अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान टी20 गेंदबाज रैंकिंग में टॉप पर हैं. वन डे रैंकिंग में  विराट कोहली पहले व  रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर है. इसी के साथ टीम की भी रैंकिंग जारी हुई जिसमे भारत वनडे में दूसरे और टेस्ट और टी20 में तीसरे स्थान पर है.  इसी के साथ टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई स्टीव स्मिथ पहले और कप्तान विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं.

तीसरे नंबर पर मार्नस लाबूशेन हैं. वही पाकिस्तान के खिलाफ साउथम्पटन में ड्रॉ  आखिरी टेस्ट में (267) दोहरा शतक जड़ने वाले इंग्लैंड के जैक क्राउली और मैच में सात विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को टेस्ट रैंकिंग में फायदा है. छलांग मारी है. सीरीज की शुरुआत  में9 5वें स्थान पर काबिज  क्राउली अब करियर बेस्ट 28वें पायदान पर हैं.

इसी के साथ  वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के बाद टॉप 10 से बाहर हो गए इंग्लैंड के एंडरसन फिर से टॉप-10 (आठवें स्थान) पर  हैं. उन्होंने इस अंतिम टेस्ट में 29वी बार पारी में पांच या ज्यादा विकेट लिए है.  एंडरसन बे दूसरी पारी में अजहर अली को बोल्ड किया था और 600 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज हो गए है.

वही  तीसरे टेस्ट में 152 रन बनाने वाले जोस बटलर भी 637 रेटिंग प्वॉइंट के साथ अब 21वें स्थान पर हैं. इंग्लैंड के बेन स्टोक्स पाकिस्तान के खिलाफ हुए  दो टेस्ट मैचों में नही खेल सके थे और वो अब  ऑलराउंडरों की लिस्ट में दूसरे पायदान पर लुढ़क गए हैं. अब इस लिस्ट में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर शीर्ष पर हैं.

पाकिस्तान के कप्तान अजहर पहली पारी में 141 रन बनाने के साथ कर 11 स्थान की उछाल से अब 23वें स्थान पर हैं. विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान तीन पायदान के उछाल से 72वें स्थान पर हैं. टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल टी20 रैंकिंग में दूसरे पायदान पर हैं.इस लिस्ट में पाकिस्तान के बाबर आजम पहले और ऑस्ट्रेलिया के लिमिटेड ओवरों के कप्तान आरोन फिंच तीसरे स्थान पर हैं.

About Aditya Srivastava

Check Also

LPL : आखिर क्यों अफरीदी गॉल ग्लैडिएटर्स से नहीं खेलेंगे ये दो मैच 

26 नवंबर से  शुरू होने वाली लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) में  खेल रही  फ्रेंचाइजी  गॉल ...