Home / International Sports / पाक टीम के अब सात खिलाड़ी कोरोना संक्रमित, दौरा होगा रद्द! 

पाक टीम के अब सात खिलाड़ी कोरोना संक्रमित, दौरा होगा रद्द! 

कोरोना  काल में न्यूजीलैंड दौरे पर गयी पाकिस्तान टीम खासे खतरे में है और हाल ही में  6 प्लेयर्स के संक्रमित होने के नाद अब सातवे प्लेयर्स की भी कोरोना रिपोर्ट पाजीटिव मिलने के बाद हड़कंप मच गया है. इस बारे में  न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय की चेतावनी के मद्देनजर ये भी कहा जा रहा है कि ये दौरा रद्द किया जा सकता है.

फिलहाल इस सातवे प्लेयर्स  को  क्वारंटाइन से हटाकर आइसोलेट कर दिया गया है. इससे पहले पाकिस्तान के प्लेयर्स के कोरोना  प्रोटोकॉल के लगातार उल्लंघन के बाद उन्हें वापस भेजे जाने की चेतावनी भी दी गयी थी. इस बारे में न्यूजीलैंड में नियम है कि प्रबंधित अलगाव में क्वारंटाइन की अवधि के तीसरे और 12वें दिन टेस्ट होता है. इसी दौरान एक मेंबर कोरोना पॉजिटिव निकला.

इसकी जानकारी देते हुए न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि  पाकिस्तान टीम का एक और मेंबर आज टेस्ट में  पॉजिटिव निकला है. टीम का न्यूजीलैंड पहुंचने के तीन दिन बाद कोरोना टेस्ट हुआ था. अब इन कोरोना संक्रमितों को फिर से 14 दिन क्वारंटाइन में रहना होगा. पाकिस्तान के 53-सदस्यीय टीम के छह मेंबर्स मंगलवार को कोरोना टेस्ट में संक्रमित मिले थे और न्यूजीलैंड पहुंचने के बाद पाकिस्तान टीम 14 दिन के क्वारंटाइन में है.

पाकिस्तान व न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मैच 18 दिसंबर को होगा. फिर बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तान को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में भी हिस्सा लेना है.

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...