Latest News
Home / International Sports / अब सितंबर-अक्टूबर के बाद होगा इंग्लैंड का पाकिस्तान दौरा

अब सितंबर-अक्टूबर के बाद होगा इंग्लैंड का पाकिस्तान दौरा

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच होने वाले वनडे मुकाबलों की सीरीज लागत और उपलब्धता की वजह से दौरा पोस्टपोन होने से इंग्लैंड अब पाकिस्तान के दौरे पर नहीं जायेगा. ऐसा इसलिए होगा की जनवरी में इंग्लैंड टीम श्रीलंका दौरे पर होगी और उसी समय इंग्लैंड के सीमित ओवरों के प्रमुख क्रिकेटर्स बिग बैश में हिस्सा ले रहे होंगे. ऐसे में इंग्लैंड बोर्ड के पास थर्ड ग्रेड टीम ही बची थी.

वैसे इंग्लैंड का पाकिस्तान  दौरा  15 साल बाद आयोजित हो रहा था लेकिन  पोस्टपोन होने के चलते  इंग्लैंड-पाकिस्तान सीरीज अगले साल सितंबर या अक्टूबर के बाद होगी. इस बारे में एक क्रिकेट वेबसाइट की रिपोर्ट है की दोनों देश के बोर्ड के बीच समझौता है की इंग्लैंड अपनी फुल स्ट्रेंथ टीम भेजेगा.

इंग्लैंड अब दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जायेगा और इस दौरे के सभी मैच बायो सिक्योर बबल में वेस्टर्न केप, न्यूलैंड्स और बोलैंड पार्क में खेले जायेंगे और ये दौरा 27 नवंबर से शुरू होगा. इसके चलते दक्षिण अफ्रीकी टीम सात महीने बाद पहली बार क्रिकेट खेलेगी.

बताते चले कि अगस्त में पाकिस्तान ने तीन मुकाबलों की टेस्ट और टी 20 सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा किया था. इसमें इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज जीती थी जबकि  टी 20 सीरीज 1-1 से ड्रा हो गयी इंग्लैंड ने 2005 में आखिरी बार पाकिस्तान का दौरा किया था और 2022 में टेस्ट सीरीज के लिए ये दौरा होना है.

About Aditya Srivastava

Check Also

पाक टीम के अब सात खिलाड़ी कोरोना संक्रमित, दौरा होगा रद्द! 

कोरोना  काल में न्यूजीलैंड दौरे पर गयी पाकिस्तान टीम खासे खतरे में है और हाल ...