Latest News
Home / International Sports / जोकोविच ने US OPEN की घटना का किया जिक्र, बोले-बड़ा सबक सीखा

जोकोविच ने US OPEN की घटना का किया जिक्र, बोले-बड़ा सबक सीखा

नोवाक जोकोविच ने अनजाने में लाइन जज के गले पर गेंद मारने के चलते यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। इसको लेकर नोवाक जोकोविच ने अब बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने कहा कि यूएस ओपन से बाहर होने से उन्होंने बड़ा सबक सीखा। जोकोविच इससे पहले 29 मैचों में लगातार जीत हासिल की थी लेकिन इस घटना की वजह से उनका विजय अभियान थम गया था। इतना ही नहीं उनका 18वां ग्रैंडस्लैम जीतने का सपना भी टूट गया था।

इटालियन ओपन खेलने के लिए यहां पहुंचे जोकोविच ने कहा कि मैं शारीरिक तौर पर जितनी कड़ी मेहनत रहा हूं, उतनी ही मानसिक और भावनात्मक रूप से भी कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि मैं कोर्ट के अंदर और बाहर अपना सर्वश्रेष्ठ व्यक्तित्व पेश करना चाहता हूं। मैं समझता हूं कि मेरे अंदर भावनाओं का ज्वार उमड़ रहा है और मैं हमेशा से इस तरह का इंसान और खिलाड़ी रहा हू।

जोकोविच ने कहा कि मैं इसे पूरी गंभीरता के साथ एक बड़े सबक के तौर पर लूंगा। मैं इस बारे में सोच रहा हूं। मैं समझ रहा हूं। मैं अपनी टीम से बात कर रहा हूं। जो कुछ हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण था।

आपको आगे बढऩा होगा।” यूएस ओपन में शीर्ष वरीयता प्राप्त जोकोविच चौथे दौर में पाब्लो कारेनो बस्टा के खिलाफ मैच के दौरान अयोग्य घोषित कर दिये गये थे। उन्होंने इसके तुरंत बाद कोर्ट छोड़ दिया था।

बता दें कि दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टर फाइनल को पूरा किये बगैर प्रतियोगिता से बाहर हो गए थे। दरअसल प्री-क्वार्टर फाइनल मैच के दौरान एक घटना की वजह से उनका सफर यही पर खत्म हो गया था।

जोकोविच ने मैच में पिछड़ेने के बाद निराशा में लाइन्सवुमन को गेंद मार दी थी लेकिन ये उनपर तब भारी पड़ गई जब नियम के अनुसार उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। इस पूरी घटना पर जोकोविच ने इसके लिए खेद जताया है लेकिन वो इस दौरान काफी दुखी नजर आए था।

About Sports Zone Desk

Check Also

आखिर क्यों देर से होगा ऑस्ट्रेलियन ओपन!

कोरोना काल में होने वाली  साल की पहली ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिता ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 की ...