Home / International Sports / National Football League : बेल्जियम जीत से शीर्ष पर, अब डेनमार्क को मात देने पर निगाह 

National Football League : बेल्जियम जीत से शीर्ष पर, अब डेनमार्क को मात देने पर निगाह 

बेल्जियम ने नेशनल फुटबॉल लीग में  योरी टिलेमेंस (10वें मिनट) और ड्राइस मर्टेंस (24वें मिनट) के फ्री किक पर दागे गोल  से इंग्लैंड को 2-0 से मात दी. बेल्जियम अपने घरेलू मैदान पर चल रही इस लीग में जीत के बाद भी फाइनल्स की होड़  से बाहर हो गया है. इसके साथ मार्टेंस पिछले पांच वर्ष में फ्री किक पर गोल करने वाले बेल्जियम के पहले प्लेयर हैं.

ऐसा गोल  2015 में केविन डि ब्रूयन ने इजरायल के खिलाफ किया था. ग्रुप दो में बेल्जियम ने तीसरे स्थान पर पर चल रहे इंग्लैंड के खिलाफ पांच अंकों की बढ़त हासिल की.   टॉप रैंकिंग वाली बेल्जियम टीम को बुधवार को डेनमार्क के खिलाफ घरेलू मैदान पर जीत दर्जा करनी होगी तभी उसकी फाइनल में जगह पक्की होगी जबकि डेनमार्क को भी हर  हाल में जीत चाहिए. डेनमार्क अभी दूसरे पायदान पर चल रही है.

अन्य मैचों में इटली ने पोलैंड को 2-0 से मात दी. इटली ग्रुप एक में 9 अंकों के साथ टॉप और नीदरलैंड 8 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है. इटली की जीत में जोर्गिन्हो (27वें मिनट) और डोमेनिको बेरार्डी (83वें मिनट) ने एक-एक गोल किये. इसके साथ नीदरलैंड ने बोस्निया हर्जेगोविना को 3-1 से, तुर्की ने रूस को 3-2 से, फिनलैंड ने बुल्गारिया को 2-1 से और वेल्स ने रिपब्लिक ऑफ आयरलैंड को 1-0 से मात दी.

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...