Latest News
Home / National Sports / मुश्ताक अली ट्रॉफी से टूटेगा घरेलू क्रिकेट का सन्नाटा, फिर होगी रणजी ट्राफी 

मुश्ताक अली ट्रॉफी से टूटेगा घरेलू क्रिकेट का सन्नाटा, फिर होगी रणजी ट्राफी 

कोरोना महामारी के चलते  घरेलू क्रिकेट अभी रुका है लेकिन जब अगले साल इसकी शुरुआत होगी तो सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से, जिसके बाद रणजी ट्रॉफी का आयोजन होगा. जानकारी के अनुसार  बीसीसीआई की  आईपीएल 2021 के लिए प्लेयर्स की नीलामी के चलते ये बदलाव हुआ है जिसके चलते जनवरी में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी आयोजित की जाएगी.

इस बारे में एक राज्य संघ के अधिकारी के अनुसार बीसीसीआई ऐसे राज्य संघों को वरीयता देगा जहां कम से कम तीन मैदान हैं और पांच सितारा होटल की सुविधाएं भी हैं. इसके लिए लगभग 10 राज्य इकाइयों से संपर्क किया जायेगा कि क्या आप सुरक्षित माहौल बना सकते है.

बीसीसीआई के अनुसार अगर 6 यूनिट्स ने भी सकारात्मक जवाब दिया तो मुश्ताक अली ट्रॉफी की मेजबानी दो हफ्ते के विंडो में कराने  के साथ रणजी  ट्रॉफी के मैच भी कराये जाएंगे. अधिकारी के अनुसार आइपीएल की नीलामी  दो या तीन टीमों के लिए जरुरी है जिनके पास अच्छे भारतीय प्लेयर नहीं है.

अधिकारी के अनुसार कैब छह क्लबों की टी-20 लीग की मेजबानी करेगा जिससे मालूम चलेगा कि राज्य इकाई बायो सिक्योर बबल बना सकेगी या नहीं.  ऐसे में  बंगाल क्रिकेट संघ भी राष्ट्रीय टी-20 चैंपियनशिप के संभावित आयोजकों में से एक हो सकता है क्योंकि यहां पर ईडन गार्डेस, साल्ट लेक और कल्याणी तीन स्टेडियम हैं.

About Aditya Srivastava

Check Also

जोनल आधार पर होंगे रणजी ट्रॉफी के मैच! 

कोरोना काल में दूसरे देशो में भले ही क्रिकेट शुरू हो गया है लेकिन भारत ...