Latest News
Home / State Sports / बड़ी खबर : सैयद मोदी बैडमिंटन टूर्नामेंट रद्द

बड़ी खबर : सैयद मोदी बैडमिंटन टूर्नामेंट रद्द

उत्तर प्रदेश की राजनधानी लखनऊ में होने वाला सैयद मोदी बैडमिंटन टूर्नामेंट इस साल कोरोना वायरस की वजह से नहीं होगा। दरअसल देश में इन दिनों कोरोना वायरस लगातार बढ़ रहा है। इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश में भी कोरोना को अब तक काबू नहीं किया गया है।  आलम तो यह है कि यूपी में बीते 23 दिनों में 1,09,790 नये केस सामने आ चुके है। इसके साथ ही अब कुल रोगियों की संख्या 2,10,135 हो गई है।

 

बैडमिंटन विश्व महासंघ ने सैयद मोदी इंटरनैशनल टूर्नामेंट को रद्द करने का फैसला किया है। इंडिया ओपन के  आयोजन को भी टाल दिया गया है।

बता दें कि इंडियन ओपन बैडमिंटन मार्च में होना था लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इसे 8-13 दिसम्बर तक स्थगित कर दिया गया था जबकि सैयद मोदी टूर्नामेंट का आयोजन 17 से 22 नवंबर के बीच लखनऊ में होना था। बता दें कि कोरोना की वजह से ओलम्पिक तक को टाल दिया गया है।

बीडब्ल्यूएफ ने एक बयान में कहा कि बैडमिंटन विश्व महासंघ एचएसबीसी बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर 2020 के लिए संशोधित कैलेंडर को लागू करेगा। इसमें कहा गया कि थॉमस और उबेर कप फाइनल्स कैलेंडर का हिस्सा होंगे और तीन से 11 अक्टूबर के बीच खेले जाएंगे। इसके अलावा कोई और टूर्नामेंट नहीं होंगे।

कुल मिलाकर मोदी बैडमिंटन के न होने से लखनऊ के बैडमिंटन प्रेेमी काफी निराश है। बता दें कि मोदी बैडमिंटन में भारत के साथ-साथ विदेशी खिलाड़ी खेलते नजर आते थे।

About Sports Zone Desk

Check Also

पैरा बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए पहली पेशेवर अकादमी एक्सीलिया स्कूल में 

लखनऊ। एक्सीलिया स्कूल में पैरा बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए भारत की पहली पेशेवर अकादमी खुल ...