Latest News
Home / Martial Art / वाराणसी में अगले माह होगी मिक्स्ड मार्शल आर्ट की नेशनल चैंपियनशिप

वाराणसी में अगले माह होगी मिक्स्ड मार्शल आर्ट की नेशनल चैंपियनशिप

लखनऊ। वाराणसी में अगले माह मिक्स्ड मार्शल आर्ट की नेशनल चैंपियनशिप का आयोजन 18 से 20 दिसम्बर तक किया जाएगा। यह फैसला रविवार को हुई मिक्स्ड मार्शल आर्ट उत्तर प्रदेश (एमएमएयूपी) की बैठक में लिया गया। यह बैठक संघ के अध्यक्ष यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक की अध्यक्षता में हुई।

श्री बृजेश पाठक ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि कोविड-19 प्रोटोकॉल को देखते हुए खेल मंत्रालय की नई गाइडलाइंस के तहत मिक्स्ड मार्शल आर्ट के लगभग 150 खिलाड़ी भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि एमएमएयूपी प्रदेश में इस खेल के उत्थान के लिए तैयार है और प्रदेश में इस खेल के प्रमोशन के लिए हर संभव कदम उठाने को तैयार है।

उन्होंने कहा कि यह खेल काफी रोमांचक है और हम इसमें युवा टैलेंट को प्रमोट करने को तैयार है। इस मीटिंग में एमएमएयूपी को उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन (यूपीओए) से मान्यता भी मिल गयी। इस बैठक में विशिष्ट अतिथि के रूप में हिस्सा ले रहे यूपीओए महासचिव डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने राज्य संघ को मान्यता देने की घोषणा की।

डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने कहा कि यूपीओए राज्य में सभी खेलों को प्रोत्साहन देने और खेल व खिलाड़ियों के भले के लिए काम करने के लिए कटिबद्ध है। हमारी जिलों की यूनिट भी खेल की स्थानीय यूनिट को संबद्धता देगी।

कोविड प्रोटोकॉल के साथ हुई इस बैठक में पूरे राज्य के खिलाड़ी, कोच व बड़ी संख्या में अधिकारी मौजूद थे। इस अवसर पर एमएमएयूपी के चेयरमैन मनीष शुक्ला (भाजपा नेता), सचिव अभिषेक मौर्या ने भी संघ की भविष्य की योजनाओ के बारे में जानकारी दी। आज समारोह में यूपी कैबिनेट मंत्री (एमएमएयूपी अध्यक्ष) बृजेश पाठक और एमएमएयूपी चेयरमैन मनीष शुक्ला ने डा.आनन्देश्वर पाण्डेय को सम्मानित भी किया।

About Aditya Srivastava

Check Also

कुंग फू की गुप्त कलाओं का हैरत अंगेज प्रदर्शन, धूमधाम से मना विश्व कुंगफू दिवस

लखनऊ। आत्मरक्षा की कला कुंग फू के जनक बोधिधर्मा का जन्मदिन अंतर्राष्ट्रीय बोधि दिवस के ...