Home / National Sports / Meghalaya : महिला क्रिकेटर रजिया व फिरोजिया की भूस्खलन में मौत

Meghalaya : महिला क्रिकेटर रजिया व फिरोजिया की भूस्खलन में मौत

मेघालय में हुए भूस्खलन में दो उभरती हुई महिला क्रिकेटरों की मौत हो गई जबकि हादसे में तीन लोग लापता बताए जा रहे है। अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मेघालय के पूर्व खासी हिल्स जिले के मावनेई में शुक्रवार को भारी बारिश के बाद भूस्खलन हुआ था।

वहीं मावनेई इलाके के सरपंच बाह बुद के अनुसार राज्य की ओर से नेशनल लेवल पर खेली क्रिकेटर रजिया अहमद और स्थानीय खिलाड़ी फिरोजिया खान के शव को मलबे से निकाल लिया गया है। इस हादसे के बारे में पूर्व खासी हिल्स जिले के पुलिस अधीक्षक सिल्वेस्टर नोंगटिंगर ने बताया कि लापता लोगों की तलाश जारी है।

इस हादसे के बाद कई खिलाड़ियों ने रजिया की मौत पर शोक जताया। मेघालय क्रिकेट एसोसिएशन के महासचिव गिडिओन खारकोंगोर ने बोला कि रजिया 2011-12 से विभिन्न नेशनल टूर्नामेंट में राज्य का प्रतिनिधित्व करती रही है। हम उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करते हैं। वहीं महिला क्रिकेटर काकोली चक्रवर्ती ने ये कह कर शोक जताया कि हमें रजिया की कमी खलेगी।

राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी को जानकारी दी कि राज्य में सोमवार से लगातार बारिश हो रही है। वही शिलांग में एक जगह मलबा साफ करने के लिए भेजे गए दो श्रमिकों की भी गुरुवार को मौत हो चुकी है। वैसे राज्य में राज्य में कई जगह भूस्खलन की घटना हुई हैं। इसके चलते एनएच-62 बंद कर दिया गया है और दक्षिण गारो हिल्स में बाघमारा शहर से संपर्क के विकल्प तलाशे जा रहे है।

About Aditya Srivastava

Check Also

आईपीएल-2022 में देखने को मिलेंगी दस टीम

हाल ही में यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन हुआ था. आईपीएल 2020 का फाइनल ...