Home / State Sports / वाराणसी मेें हुई बैठक, उत्तर प्रदेश फुटबॉल संघ के अध्यक्ष ने किया ख़ारिज 

वाराणसी मेें हुई बैठक, उत्तर प्रदेश फुटबॉल संघ के अध्यक्ष ने किया ख़ारिज 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश फुटबॉल संघ के अध्यक्ष डा.संजय सिंह ने वाराणसी में हुई संघ की बैठक को अवैधानिक करार दिया। उन्होंने बताया कि मुझे कुछ सूत्रों से पता चला कि ऑल इंडिया फुटबाल फेडरेशन (एआईएफएफ) द्वारा मनाही के बावजूद यूपी फुटबॉल संघ की ये अवैध बैठक वाराणसी में हुई है।

डा.संजय सिंह के अनुसार देश की फुटबाल को नियंत्रित करने वाली उच्च संस्था एआईएफएफ के निर्देशो के उल्लंघन के चलते आयोजित इस बैठक में हुए किसी भी निर्णय या चुनाव की वैधानिकता नही है। उन्होंने कहा कि एआईएफएफ ने गत 27 नवम्बर को अपने पत्र से जानकारी दी कि 29 नवम्बर को आयोजित ये बठैक संघ के अध्यक्ष के अनुमति के बिना हो रही है जो कि यूपी फुटबाल संघ के नियमों के विरुद्ध है।

इसी के चलते इस बैठक के लिए ऑल इंडिया फुटबाल फेडरेशन ने कोई भी पर्यवेक्षक नियुक्त नहीं किया है। इसके बाद यूपी ओलम्पिक एसोसिएशन ने बैठक में नियुक्त किये गये पर्यवेक्षक की नियुक्ति 28 नवम्बर को जारी पत्र से निरस्त कर दी थी। इसकी सूचना बैठक के तथाकथित आयोजकों को भी दी थी।

अरविंद मेनन-अध्यक्ष

वाराणसी में कराई गई उत्तर प्रदेश फुटबॉल संघ की बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री और पश्चिम बंगाल के सहप्रभारी अरविंद मेनन अध्यक्ष चुने गए। नदेसर स्थित ए.आर टावर में हुई संघ की वार्षिक आम सभा की बैठक में हुए इस चुनाव में मोहम्मद शाहिद सचिव और  विजय सिंह उपाध्यक्ष बने। इसके अलावा कार्यकारिणी के सदस्य भी निर्वाचित हुए।

About Aditya Srivastava

Check Also

चतुर्थ शैल बाला शतरंज : तनिष्क गुप्ता विजेता, पृथ्वी को दूसरा पायदान

  लखनऊ। स्थानीय प्रिसीजन चेस अकादमी में खेली जा रही चतुर्थ शैल बाला स्मारक ओपन ...