Latest News
Home / International Sports / Eng vs Aus T20 : इंग्लैंड की हार से कंगारू फिर नम्बर 1

Eng vs Aus T20 : इंग्लैंड की हार से कंगारू फिर नम्बर 1

लगातार दो मुकाबले हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम आखिरकार अंतिम टी-20 में इंग्लैंड को पांच विकेट से हराकर अपनी लाज बचाई है। इस जीत के सहारे ऑस्ट्रेलिया की टीम टी-20 क्रिकेट में फिर से नम्बर वन पर काबिज हो गई। हालांकि ऑस्ट्रेलिया तीन मैचों की टी-20 सीरीज का शुरुआती दो मैच हारने की वजह से सीरीज उसे 2-1 से गवानी पड़ी है।

दूसरी ओर इंग्लैंड को इस हार की वजह से टी-20 रैंकिंग में पहला स्थान छोडऩा पड़ा है। अब वो नम्बर दो पर पहुंच गया है। भारत तीसरे और पाकिस्तान चौथे स्थान पर है।

साउथेम्प्टन में खेले गए तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 145 रन का स्कोर बनाया। इंग्लैंड की तरफ से जॉनेी बेयरस्टो ने 55 रनों की पारी खेली। इस मुकाबले में इयोन मॉर्गन की जगह मोईन अली को कप्ताना बनाया गया था। दरअसल मॉर्मन दूसरे मैच में चोटिल हो गए थे।

जबाव में ऑस्ट्रेलिया ने 19.3 ओवरों में 146/5 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। ॉस्ट्रेलिया की ओर से मिशल मार्श ने नाबाद 39 रनों की पारी खेली. माश मैन ऑफ द मैच रहे. दूसरी तरफ जोस बटलर ‘मैन ऑफ द सीरीज। कुल मिलाकर तीसरा मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने दोबारा लय पकडऩे की कोशिश की है। ऐसे में वन डे सीरीज में मुकाबला रोचक होने की पूरी संभावना है। हालांकि इंग्लैंड की टीम भी पूरी फॉर्म है।

About Sports Zone Desk

Check Also

एटीपी फाइनल्स : विश्व नंबर-3 थिएम को मात देकर मेदवेदेव चैंपियन 

रूस के टेनिस स्टार प्लेयर डेनियल मेदवेदेव ने लंदन में हुई एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स ...