Home / International Sports / लियोनल मेसी अभी भी सबसे ज्यादा अमीर फुटबॉलर, जाने टॉप फाइव के बारे में

लियोनल मेसी अभी भी सबसे ज्यादा अमीर फुटबॉलर, जाने टॉप फाइव के बारे में

अर्जेंटीना के सुपर स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी इस साल 12.6 करोड़ डालर की कमाई से अभी भी सभी फुटबालरों से ज्यादा अमीर है।
इस बारे में फोर्ब्स द्वारा जारी जानकारी के अनुसार मेसी की कुल कमाई में से 9.2 करोड़ डॉलर वेतन से हैं और 3.4 करोड़ डॉलर विज्ञापनों से मिलता हैं।

इस लिस्ट में पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो 11.7 करोड़ डॉलर की इनकम के साथ दूसरे, ब्राजील के नेमार 9.6 करोड़ डॉलर के साथ तीसरे, पेरिस सेंट जर्मन के काईलयन एमबापे 4.2 करोड़ डॉलर के साथ चौथे और लिवरपूल के मोहम्मद सालाह 3.7 करोड़ डॉलर की इनकम के साथ पांचवें पायदान पर हैं।

दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉलर लियोनल मेसी हालांकि बार्सिलोना क्लब से नाखुश होने के चलते अलग नहीं हो सका जिसका बहुत बड़ा कारण कॉन्ट्रैक्ट विवाद भी है। मेसी ने अगस्त में बार्सिलोना एफसी से हटने की इच्छा जताई थी लेकिन ला लीगा ने इसके बाद कहा था कि अनुबंध अभी भी वैध होने के चलते मेसी अगर बार्सिलोना छोड़ना चाहेंगे तो उन्हें नियमानुसार बार्सिलोना को 83.3 करोड़ डॉलर देना होगा।

मेसी ने सितंबर के पहले सप्ताह में कहा था कि वह कानूनी पचड़े से बचने के लिए बार्सिलोना से जुड़ा रहना पसंदर करेंगे। मेसी बिना किसी भुगतान के क्लब छोड़ना चाहते थे लेकिन इस बारे में नियम की अवधि पूरी होने के बाद अब उन्हें जून 2021 में अनुबंध पूरा होने के बाद टीम के साथ रहना होगा।

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...