Latest News
Home / International Sports / लंका प्रीमियर लीग : खेलते दिखाई देंगे कई दिग्गज, पांच टीमों के बीच होंगे मैच 

लंका प्रीमियर लीग : खेलते दिखाई देंगे कई दिग्गज, पांच टीमों के बीच होंगे मैच 

श्रीलंका में 21 नवंबर से होने वाली लंका प्रीमियर लीग की तैयारी पूरी हो चुकी है. आईपीएल के बाद होने वाली इस लीग के लिए खिलाड़ियों का ड्राफ्ट सामने आ चूका है. इस लीग में इंडियन प्लेयर्स भी दिख सकते है. लीग के पहले सीजन के लिए फ्रेंचाइजी कोलंबो किंग्स ने बढ़िया प्लेयर पूल बनाया है.

इसमें श्रीलंका से एंजेलो मैथ्यूज, दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस और वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल है.  कोलंबो किंग्स के टीम कोच ने डेव व्हाटमोर है जिनकी कोचिंग में  श्रीलंका ने 1996 में विश्व कप जीता था.  व्हाटमोर के साथ पाकिस्तान, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के कोच रह चुके हैं.

टीम ने भारतीय प्लेयर्स मनविंदर बिस्ला और मनप्रीत गोनी को भी लेने की इच्छा जताई है.   दूसरी टीम कैंडी टस्कर्स ने कुशल जेनिथ, स्टइंडीज के क्रिस गेल और लियाम प्लेंकेट होंगे. टीम कोच हसन तिलकरत्ने होंगे.

तीसरी टीम गाले ग्लेडिएटर्स में श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के साथ पाकिस्तान के पूर्व आलराउंडर रहे शाहिद अफरीदी और कोलिन इंग्राम टीम में होंगे. पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर रहे मोइन खान टीम कोच होंगे’. चौथी टीम दांबुला हॉक्स में  दाशुन शनाका, डेविड मिलर और वेस्टइंडीज के कार्लोस ब्रैथवेट होंगे.  जॉन लुइस टीम कोच होंगे.

पांचवीं टीम जाफना स्टेलियंस में थिसारा परेरा, डेविड मलान और वानिंदु हसरंगा शामिल हुए है.  लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) 21 नवंबर से 13 दिसंबर तक होगी. इस लीग में 23 मैच रांगिरी दांबुला इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, पाल्लेकल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम और सुरीयावेवा महिंदा राजपक्षे इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जायेंगे.

About Aditya Srivastava

Check Also

पाक टीम के अब सात खिलाड़ी कोरोना संक्रमित, दौरा होगा रद्द! 

कोरोना  काल में न्यूजीलैंड दौरे पर गयी पाकिस्तान टीम खासे खतरे में है और हाल ...