Home / International Sports / Lanka Premier League : गेल, अफरीदी, रवि बोपारा व ब्रावो नीलामी की होड़ में

Lanka Premier League : गेल, अफरीदी, रवि बोपारा व ब्रावो नीलामी की होड़ में

कोरोना काल में क्रिकेट लीग की जबरदस्त धूम मचने वाली है। अभी हाल ही में संपन्न कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) की विजेता त्रिनबागो नाइट राइडर्स बनी तो अब 19 सितम्बर से 10 नवम्बर तक यूएई में इंडियन प्रीमियर लीेग (आईपीएल) का आयोजन होगा।
इसके बाद श्रीलंका में क्रिकेट लीग की धूम मचेगी।

श्रीलंका में होने वाली इस लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) का पहला सीजन 14 नवंबर से 6 दिसंबर तक होगा। इसमें 5 टीमों के बीच 23 मैच होंगे। इस लीग के पहले सीजन के मैच दांबुला, कैंडी और हंबनटोटा में होंगे। । लीग के आयोजकों का कहना है कि यहां दुनिया भर के सितारे क्रिकेटर खेलते दिखेंगे जिनमें पाकिस्तानी क्रिकेटर भी होंगे।

हालांकि एलपीएल की नीलामी अभी शुरू नहीं हुई है लेकिन ड्राफ्ट के अनुसार क्रिस गेल, शाहिद अफरीदी, ड्वेन ब्रावो, शाकिब अल हसन, डैरेन ब्रावो, कॉलिन मुनरो, वर्नेन फिलैंडर और रवि बोपारा सहित पूर्व इंडियन गेंदबाज मुनाफ पटेल और प्रवीण कुमार भी नीलामी का हिस्सा होंगे।
जानकारी के अनुसार एलपीएल की एक अक्टूबर को होने वाली नीलामी में पांच फ्रेंचाइजी टीमें 150 खिलाड़ियों के लिए बोली लगा सकेगी।

लंका प्रीमियर लीग में नजर आ सकते हैं भारतीय खिलाड़ी

 

इसमें फ्रेंचाइजी टीमें नियम के अनुसार 6 इंटरनेशनल क्रिकेटर खरीद सकेंगे। हर टीम में 19 प्लेयर होंगे। कह सकते हैं कि इस लीग में 30 इंटरनेशनल खिलाड़ी और 65 लोकल खिलाड़ी खेलेंगे। हालांकि पहले लंका प्रीमियर लीग 28 अगस्त से 20 सितंबर तक होनी थी। हालांकि कोरेोना महामारी के बढ़ते केस के चलते इसे नवंबर तक के लिए पेास्टपोन कर दिया गया था।

  • एलपीएल की टीमें :- कोलंबो, कैंडी, गाले, दांबुला, जाफना
  • आयोजन :-14 नवंबर से 6 दिसंबर तक
  • दांबुला, कैंडी और हंबनटोटा में होंगे मैच
  • 5 टीमों के बीच 23 मैच
  • खेलेंगे 30 इंटरनेशनल खिलाड़ी और 65 लोकल खिलाड़ी

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...