Latest News
Home / International Sports / कोहली इंस्टाग्राम पर 75 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स वाले पहले एशियाई सेलिब्रेटी

कोहली इंस्टाग्राम पर 75 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स वाले पहले एशियाई सेलिब्रेटी

भारतीय टीम के साथ आईपीएल में खेल रही रायल चैलेंजर बंगलौर (आरसीबी) के भी कप्तान विराट कोहली  खेल के साथ खेल के इतर क्षेत्रों में भी लोकप्रिय है। उनकी लोकप्रियता के कई पैमाने है और अभी हाल ही में उन्होंने एक और ऊंचाई तब छू ली जब रन मशीन के नाम से मशहूर इस क्रिकेटर के इंस्टाग्राम पर 75 मिलियन से ऊपर फॉलोअर्स हो गए है। विराट के इस साइट पर 75.6 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

इसी के साथ विराट ने 75 मिलियन से अधिक फालोअर्स वाले पहले एशियाई सेलिब्रेटी होने का गौरव प्राप्त कर लिया। इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में कोहली चौथे पायदान पर है। उनसे आगे अब क्रिस्टियानो रोनाल्डो, लियोनल मेस्सी और नेमार जूनियर हैं।

सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले खिलाड़ियों में चौथे पायदान पर

दूसरी ओर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के 238 मिलियन फॉलोअर्स, संगीतकार और अभिनेत्री अराइना ग्रेंडे के 199 मिलियन और द रॉक के नाम से मशहूर हॉलीवुड स्टार ड्वेन जॉनसन के 194 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

वैसे कोहली के फेसबुक पर 36.9 और ट्विटर पर 37.3 मिलियन के साथ अब सभी नेटवर्किंग साइट पर करीब 150 मिलियन फॉलोअर्स हैं। इंस्टाग्राम पर विराट कोहली एशिया की 40 टॉप सिलेब्रिटीज में हैं। उन्होंने इस लिस्ट में प्रसिद्ध म्यूजिशियन कार्डी बी को पछाड़ते हुए 29वां पायदान पाया था। विराट कोहली इस समय आईपीएल में आरसीबी के कप्तान है।

उनकी टीम अभी तक एक भी आईपीएल खिताब नहीं जीत सकी है। विराट ने आईपीएल के 177 मैचों में 37.8 के औसत से 5412 रन बनाए हैं। फिलहाल सभी टीमें दुबई में अनिवार्य आइसोलेशन में है।

इस फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ फरवरी में अंतिम मैच खेलने वाले कोहली कोरोना महामारी के बाद क्रिकेट से 6 महीने के ब्रेक के बाद आईपीएल में वापसी में करेंगे। इस बार आईपीएल यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक दुबइ, आबू धाबी और शारजाह में होंगे।

About Aditya Srivastava

Check Also

एटीपी फाइनल्स : विश्व नंबर-3 थिएम को मात देकर मेदवेदेव चैंपियन 

रूस के टेनिस स्टार प्लेयर डेनियल मेदवेदेव ने लंदन में हुई एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स ...