Home / National Sports / खेल मंत्री ने निशानेबाजी को लेकर उठाया ये कदम

खेल मंत्री ने निशानेबाजी को लेकर उठाया ये कदम

देश में कोरोना के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। इस वजह से खेलों की दुनिया काफी प्रभावित है। ओलम्पिक भले ही अगले साल तक के लिए टाल दिया गया है लेकिन अभी कई खिलाड़ी ओलम्पिक में क्वालीफार्ई नहीं कर सके हैं। उन्हें आने वाले समय में काफी परेशानी उठानी पड़ सकती है।

कोरोना के चलते कैंप का आयोजन करना भी मुश्किल हो रहा है। इतना ही नहीं खिलाड़ी भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। अभी हाल में हॉकी और कुश्ती के कुछ खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ गए थे।

इस वजह से खिलाड़ी काफी डरे हुए है। बात अगर निशानेबाजी की जाये तो यहां भी कोरोना का खौफ साफ देखा जा सकता है। भारतीय राइफल संघ ने ओलम्पिक को ध्यान में रखकर एक शिविर का आयोजन एक अगस्त से करना चाहा था लेकिन कोरोना की वजह से उसे आगे के लिए टालना पड़ गया है।

उधर खेलमंत्री किरेन रिजीजू ने बुधवार को भारतीय निशानेबाजी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भारतीय निशानेबाज अपनी घरेलू रेंज से बाहर गए बिना अभ्यास कर सकेंगे और उन्हें उपकरण घर बैठे उपलब्ध कराए जाएंगे। रीजीजू ने ट्वीट किया, डॉक्टर कर्णी सिंह निशानेबाजी रेंज पर सुविधाओं का जायजा लिया।
अभ्यास शुरू हो चुका है और स्वास्थ्य सुरक्षा के सभी उपाय किए जा रहे हैं। शीर्ष निशानेबाजों को उनके घर पर सर्वश्रेष्ठ स्तर के उपकरण मुहैया कराये जाएंगे।

About Sports Zone Desk

Check Also

आईपीएल-2022 में देखने को मिलेंगी दस टीम

हाल ही में यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन हुआ था. आईपीएल 2020 का फाइनल ...