Home / International Sports / IPL 2020 : रोहित के खेल से पंजाब फतह

IPL 2020 : रोहित के खेल से पंजाब फतह

अबु धाबी।कप्तान रोहित शर्मा (70), कीरोन पोलार्ड (नाबाद 47) और हार्दिक पांड्या (नाबाद 30) की तूफानी पारियों के सहारे मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को गुरुवार को 48 रन के बड़े अतंर से हराकर टूर्नामेंट में शानदार वापसी की है। मुम्बई की टीम ने दूसरी जीत दर्ज कर ली जबकि पंजाब को चार मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा।

पंजाब की तरफ से मयंक ने 18 गेंदों में 25 रन बनाए जबकि करुण नायर बिना खाता खोले आउट हो गए। केएल राहुल ने 17 रन ही बना सके। पंजाब की तरफ से निकोलस ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाये लेकिन अपनी टीम को हार से नहीं बचा सके। बुमराह ने शानदार गेंदाबाजी करते हुए दो विकेट चटकाये।

इससे पूर्व कप्तान रोहित शर्मा की 70 रन की जोरदार खेल के बल पर मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ गुरुवार को आईपीएल मुकाबले में 20 ओवर में चार विकेट पर 191 रन का बड़ा स्कोर बनाया है।

मुम्बई की तरफ से रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए रोहित ने 45 गेंदों पर 70 रन में आठ चौके और तीन छक्के जडक़र पंजाब के गेंदबाजों के होश उड़ाकर रख दिए है।

उनके आलावा कीरोन पोलार्ड के नाबाद 47 तथा हार्दिक पांड्या के नाबाद 30 रनों के दम पर मुम्बई ने पंजाब के खिलाफ 191 रन तक पहुंच सका। जवाब में पंजाब की टीम आठ विकेट पर 129 रन बना लिए थे। हालांकि मुम्बई जीत के बेहद करीब है।

रोहित ने पोलार्ड के साथ चौथे विकेट के लिए 41 रन जोड़े। रोहित के आउट होने के बाद पोलार्ड और पांड्या ने रन गति तेज की। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए मात्र 23 गेंदों पर 67 रन ठोके। पंजाब की तरफ से कॉट्रेल ने 20 रन पर एक विकेट, शमी ने 36 रन पर एक विकेट और गौतम ने 45 रन पर एक विकेट लिया।
पंजाब ने इस मुकाबले के लिए मुरुगन अश्विन की जगह कृष्णप्पा गौतम को टीम में शामिल किया था जबकि मुंबई ने टीम में कोई परिवर्तन नहीं किया है। दोनों टीमें
मुंबईः रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, जेम्स पेटिनसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह
पंजाबः लोकेश राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, करुण नायर, जेम्स नीशम, सरफराज खान, कृष्णप्पा गौतम, मोहम्मद शमी, शेल्डन कॉट्रेल औऱ रवि बिश्नोई।

About Sports Zone Desk

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...