Latest News
Home / National Sports / विराट कोहली की अगुवाई में खेलना चाहते है खलील अहमद

विराट कोहली की अगुवाई में खेलना चाहते है खलील अहमद

विराट आक्रामक कप्तान है तो रोहित कप्तानी में कूल अंदाज में रहते है. यह कहना है तेज गेंदबाज खलील अहमद का जिन्होंने 11 एकदिवसीय और 14 टी-20 मुकाबलों में टीम इंडिया से खेला है.  खलील अहमद ने इस दौरान महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा की कप्तानी में खेला हैं लेकिन उनकी निगाह में विराट मैदान पर आक्रामक रहते है.

अगर कोई बल्लेबाज मेरी गेंद पर चौका या छक्का मारता है तो विराट मेरे पास आकर बोलते है कि मैं उसे बाउंसर डालो. वो मेरे अंदर ऊर्जा भरने का काम करते है. वही ऐसे हालातों में रोहित भाई हमेशा कूल रहते है. रोहित भाई मेरे पास आकर बोलते है कि, तुम इंटरनेशनल मुकाबला खेल रहे हो, तुम अच्छे से मालूम होगा कि कैसी गेंद डालनी है.

एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में खलील अहमद ने कहा कि विराट कोहली और रोहित शर्मा-दोनों कप्तानों की शैली और स्टाइल अलग तरह का है.  उन्होंने आगे बोला कि मैं एक आक्रामक  प्लेयर हूं, इसलिए विराट भाई की अगुवाई में खेलना चाहता हूं.  खलील अहमद घरेलू  क्रिकेट में अच्छे परफॉर्मेंस के चलते साल 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गए थे.

टी-20 में खलील अहमद का प्रदर्शन शानदार था. लेकिन खलील अहमद वनडे में 8 ओवर में 55 रन दे दिए थे. उन्होंने बोला कि, ”मैं जब अच्छी गेंदबाजी नही कर रहा था तो विराट भाई मेरे पास आए और उन्होंने मेरा हौसला बढ़ाया. क्योंकि उन्होंने मालूम था कि टीम में प्लेयर के साथ कैसे बर्ताव करना है. खलील ने अपना अंतिम मैच बांग्लादेश के खिलाफ होम सीरीज में खेला था.

अहमद आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे.  22 वर्षीय (खलील अहमद) ने रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली टीम में एशिया कप में साल 2018 में हांगकांग के खिलाफ पर्दापण किया था.

एशिया कप में दाएं हाथ के इस गेंदबाज ने केवल दो मुकाबले खेले है. रोहित शर्मा और शिखर धवन के बेंच पर बैठने की वजह से उन्हें दूसरे मैच में एमएस धोनी की अगुवाई में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने का मौका मिला था. वो वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैच में विराट कोहली की अगुवाई में खेले थे.

About Aditya Srivastava

Check Also

रोहित और ईशांत नहीं खेल सकेंगे दो टेस्ट मैच, जाने पूरा मामला 

भारत और ऑस्ट्रेलिया दौरे के अंतर्गत 17 दिसम्बर से टेस्ट सीरीज  की शुरुआत होगी.  इस ...

Leave a Reply

Your email address will not be published.