Latest News
Home / National Sports / दिल के दौरे के बाद कपिल देव की एंजियोप्लास्टी   

दिल के दौरे के बाद कपिल देव की एंजियोप्लास्टी   

1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम इंडिया के कप्तान रहे कपिल देव का नाम क्रिकेट की दुनिया में एक ऐसी जगह लिखा है, जहां हर कोई उन्हें पूरी शिद्दत से याद करता है.  कपिल देव की कप्तानी में टीम इंडिया ने 1983 में  पहला क्रिकेट विश्वकप जीता था. हालांकि आज जब खबर मिली कि ये दिग्गज दिल्ली के एक अस्पताल में एडमिट है जहां उनकी एंजियोप्लास्टी हुई है तो हर ओर दुआओ का दौर चल पड़ा.

दरअसल कपिल देव को कपिल देव को दिल का दौरा पड़ा था  जिसके बाद वो अस्पताल में भर्ती किये गए थे. फिलहाल  डॉक्टर्स के अनुसार कपिल की तबीयत पहले से बेहतर है. ये जानकारी मिलने पर  क्रिकेटर मदनलाल ने ट्वीट किया-कपिल देव को अस्पताल में भर्ती किया गया है. वो डॉक्टर्स की देखरेख में  हैं और मुझे भरोसा है कि  जल्द ही ठीक हो कर वो वापसी करेंगे.

इसके अलावा कई दिग्गजों ने इस पूर्व क्रिकेटर की सलामती के लिए दुआ की. वैसे क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद भी क्रिकेट  में एक्टिव होने के साथ क्रिकेट से जुड़े कार्यकमों में शिरकत के साथ मैच में कमेंट्री भी करते दिखे है.

कपिल देव का  क्रिकेट करियर 

झटके है. कपिल देव का नाम दुनिया के शानदार कप्तान की लिस्ट में शुमार है. उन्होंने   1978 से  1994 के बीच भारत की ओर से खेलते हुए 131 टेस्ट मैच में पांच हजार से ज्यादा रन बनाये और 434 विकेट भी लिए थे. उन्होंने सवा दो सौ वनडे में 3783 रन बनाये और 253 विकेट भी लिए है.

About Aditya Srivastava

Check Also

पूर्व इंटरनेशनल हॉकी प्लेयर एमपी सिंह की हेल्प के लिए गावस्कर की फाउंडेशन’ की पहल 

दिग्गज पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने पूर्व भारतीय हॉकी प्लेयर एमपी सिंह की सहायता ...