Home / International Sports / जानसन ने बताया कि वो किस बीमारी से जूझ रहे हैं

जानसन ने बताया कि वो किस बीमारी से जूझ रहे हैं

आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन ने अपनी जिंदगी को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि आखिर कैसे अवसाद की वजह से उनका जीवन प्रभावित हुआ है। हालांकि मौजूदा समय में भी इसी बीमारी से जूझ रहे हैं।

उन्होंने बताया है कि 2018 में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने के बावजूद अब भी अपनी मानसिक स्थिति से जूझ रहे हैं। जॉनसन ने चैनल 7 एसएएस आस्ट्रेलिया से कहा कि अपने पूरे करियर के दौरान मुझे इससे (अवसाद) निबटना पड़ा।

मैं अब वास्तव में आगे बढ़ रहा हूं और कुछ चीजों के साथ खुद को सक्रिय रखने, अपने दिमाग को व्यस्त रखने की कोशिश कर रहा हूं। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद मुझे यह अधिक मुश्किल लगा। अचानक ही आपके पास करने के लिये कुछ खास नहीं होता। आप थोड़ा उद्देश्यहीन हो जाते हैं।

जॉनसन ने अपने करियर में 73 टेस्ट मैचों में 313 विकेट लिये। उन्होंने 2015 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था लेकिन अगले तीन वर्षों तक इंडियन प्रीमियर लीग और बिग बैश लीग में खेलते रहे। उन्होंने कहा, ‘‘कई बार मेरा आत्मविश्वास बहुत कम हो जाता था।

मैं अब उस बदलाव के दौर में हूं जहां मैंने दो साल से क्रिकेट नहीं खेली है। एक वक्त था जब जॉनसन की गेंदबाजी पूरे विश्व क्रिकेट में चर्चा का विषय हुआ करती थी। उनकी स्विंग और रफ्तार दोनों उनकी गेंदों में देखने को मिलती थी।

About Sports Zone Desk

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...