Home / National Sports / जडेजा की चोट गंभीर, हो सकते है पहले टेस्ट से बाहर

जडेजा की चोट गंभीर, हो सकते है पहले टेस्ट से बाहर

17 दिसंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होने वाला है लेकिन  पहले टी-20 में सिर में चोट (कन्कशन) और हैमस्ट्रिंग चोट की वजह से रविंद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हो सकते हैं.और हैमस्ट्रिंग चोट के चलते वो  26 दिसंबर को मेलबर्न बॉक्सिंग डे टेस्ट से बाहर हो सकते है.

बीसीसीआई के एक सूत्र के अनुसार आईसीसी कन्कशन प्रोटोकॉल के चलते अनुसार सिर में चोट लगने पर प्लेयर को 7 से 10 दिन आराम करना होता है ऐसे  जडेजा 11 दिसंबर से दूसरे प्रैक्टिस मैच में नहीं खेलेंगे. सूत्र के अनुसार टीम मैनेजमेंट प्रैक्टिस मैच खेले बिना उन्हें पहले टेस्ट में उतारे ऐसा होने की आशंका कम  है.

इस बारे में  ‘भारत ए’ और ‘ऑस्ट्रेलिया ए’ के बीच पहले प्रैक्टिस मुकाबले की कमेंट्री में एक कमेंटेटर ने खुलासा किया कि जडेजा कन्कशन की वजह से तीन हफ्ते बाहर रहने वाले है. बोर्ड के सूत्र के अनुसार जडेजा को  हैमिस्ट्रंग की चोट से ठीक होने में टाइम लग सकता है. दूसरी ओर अगर जडेजा के नहीं खेले तो  आर. अश्विन टीम इंडिया के लिये अकेले स्पिनर होगे. जिन्होंने प्रैक्टिस मैच में शानदार प्रदर्शन किया.

About Aditya Srivastava

Check Also

आईपीएल-2022 में देखने को मिलेंगी दस टीम

हाल ही में यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन हुआ था. आईपीएल 2020 का फाइनल ...