Home / International Sports / Italian Open-2020 : धुरंधर वावरिंका को हराकर युवा लोरेंजो मुसेत्ती ने फैलाई सनसनी

Italian Open-2020 : धुरंधर वावरिंका को हराकर युवा लोरेंजो मुसेत्ती ने फैलाई सनसनी

स्थानीय युवा खिलाड़ी लोरेंजो मुसेत्ती ने इटालियन ओपन टेनिस के पहले दौर में धुरंधर खिलाड़ी स्टान वावरिंका को 6-0, 7-6 से हराकर काफी सनसनी फैला दी। यह हार इसलिए भी सनसनीखेज रही क्योंकि वांवरिका तीन बार के ग्रैंडस्लैम विजेता रहे हैं। पहले ही दौर में बड़ा उलटफेर करने वाले 18 साल के मुसेत्ती ने अपने प्रतिद्वंद्वी को कड़ी टक्कर देने के साथ एटीपी टूर में जीतने वाले 2002 में पैदा हुए पहले खिलाड़ी हो गए हैं।

मुसेत्ती यूएस ओपन-2018 में जूनियर में उप-विजेता और ऑस्ट्रेलियाई ओपन जूनियर में विजेता रहे थे। मुसेत्ती की अगले दौर में केई निशिकोरी से भिड़ंत होगी। निशिकोरी कोरोना संक्रमित होने के बाद यूएस ओपन से बाहर हो गए थे। एक अन्य मैच में अमेरिकी क्वालीफायर टेनिस सैंडग्रेन को हराने वाले इटली के वाइल्ड कार्डधारी सल्वातोर कारुसो के सामने अगले दौर में सर्बियाई दिज्गज नोवाक जोकोविच होंगे।

इसी के साथ महिला वर्ग में कैटरीना सिनियाकोवा ने तीन बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन एंजेलिक कर्बर को 6-3, 6-1 से व 16 साल की अमेरिकी खिलाड़ी कोको गॉ ने ओंस जाबेउर को 6-4, 6-3 से हराया। वहीं फ्रेंच ओपन और विम्बलडन चैंपियन गारबाइन मुगुरुजा ने स्लोएने स्टीफेंस को 6-3, 6-3 से मात दी। दूसरी ओर पूर्व नम्बर एक सेरेना विलियम्स ने टखने की चोट के चलते इस टूर्नामेंट से हट गयी है। यूएस ओपन के सेमीफाइनल में हार का सामना करने वाली सेरेना को पहली भी इस चोट से परेशान रही है।

 

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...