Home / International Sports / Italian Open-2020 : सिमोना हालेप बनीं क्वीन, अब इस टूर्नामेंट के लिए मजबूत दावेदार

Italian Open-2020 : सिमोना हालेप बनीं क्वीन, अब इस टूर्नामेंट के लिए मजबूत दावेदार

विश्व नम्बर दो व टॉप सीड रोमानिया की सिमोना हालेप ने इटेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में खिताबी जीत के साथ पहली बार इस टूर्नामेंट की विजेता ट्राफी अपने नाम कर ली। फाइनल में उनकी प्रतिद्वंद्वी और पिछली चैंपियन व दूसरी सीड चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा ने सोमवार को चोट के चलते दूसरे सेट में रिटायर हर्ट होने का फैसला किया।

उस समय 32 मिनट मैच हो चुका था जिसमें पहला सेट 6-0 से जीतने के बाद हालेप 2-1 से आगे थी। हालेप ने प्लिसकोवा के खिलाफ इस 12वें मुकाबले में आठवीं जीत दर्ज की। इससे पहले सेमीफाइनल में हालेप ने स्पेन की गरबाइन मुगुरुजा को 6-3, 4-6, 6-4 से और कैरोलीना प्लिसकोवा ने हमवतन मार्केटा वोंद्रोयूसोवा को 6-2, 6-4 से मात दी थी।

Italian Open-2020 : सिमोना हालेप पहले खिताब से एक जीत दूर

 

वर्ष के अंतिम ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन में स्वास्थ्य कारणों के चलते नहीं खेलने के बाद हालेप ने क्लेकोर्ट सत्र नहीं खेलने का फैसला लिया और यह सफलता हासिल की। हालेप इससे पहले 2017 और 2018 में इटेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट में उपविजेता रही थी।

इस जीत से उनका टेनिस शुरू होने के बाद रिकॉर्ड 10-0 हो गया है। फरवरी से लेकर अब तक हालेप ने लगातार 14 मैच जीते हैं। इस खिताबी जीत के साथ ही हालेप अब 27 सितंबर से होने वाले क्ले कोर्ट ग्रैंड स्लेम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के लिए मजबूत दावेदार बन गयी है।

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...