Home / International Sports / Italian Open-2020 : जोकोविच ने पांचवीं बार जीता खिताब, नडाल को पीछे छोड़ा

Italian Open-2020 : जोकोविच ने पांचवीं बार जीता खिताब, नडाल को पीछे छोड़ा

सेमीफाइनल में अंपायर से बहस के मुद्दे को पीछे छोड़ते हुए वर्ल्ड नंबर वन सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने आज इटेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया। टूर्नामेंट में शीर्ष वरीय जोकोविच ने फाइनल में आठवीं वरीय अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्ट्जमैन को सीधे सेटों में 7-5, 6-3 से मात दी।

इस मैच में जोकोविच ने तीन एस और श्वार्ट्जमैन ने एक एस लगाया। इससे पहले सेमीफाइनल में जोकोविच ने नॉर्वे के केस्पर रुड को और श्वार्ट्जमैन ने 12वीं वरीय कनाडा के डेनिस शापोवालोव को मात दी थी।

इस जीत के बाद जोकोविच ने कहा कि मेरे ख्याल से जब भी जरुरत रही मैने उस मैच में शानदार प्रदर्शन किया। मैं इस जीत से संतुष्ट हूं क्योंकि मैने यहां पांचवीं बार खिताब जीता है।

नोवाक जोकोविच को फिर क्यों मिली चेतावनी

 

जोकोविच ने इस खिताबी जीत के साथ 36वां मास्टर्स-1000 खिताब जीतते हुए स्पेन के राफेल नडाल को पीछे छोड़ दिया। यह जोकोविच का पांचवां इटेलियन ओपन खिताब है। वैसे राफेल नडाल ने 35 मास्टर्स-1000 खिताब जीते है।

जोकोविच ने इस साल 32 में से 31 मैच जीते हैं। उन्होंने इस साल पांच में  से चार ख़िताब-ऑस्ट्रेलिया ओपन ग्रैंड स्लैम, दुबई ड्युटी फ्री टेनिस चैंपियनशिप और वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन जीते हैं।

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...