Home / National Sports / गोवा में आईएसएल के सातवें चरण के मैच लेकिन दर्शकों को नो इंट्री 

गोवा में आईएसएल के सातवें चरण के मैच लेकिन दर्शकों को नो इंट्री 

कोरोना काल में भले ही इंडियन सुपर लीग (आईएसएल)  के सातवें चरण के सभी मैच  की मेजबानी का मौका गोवा को मिल गया है लेकिन उसके सामने चुनौती भी कम नहीं है. फिलहाल ये पक्का है कि राज्य में इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के मैच मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) और केन्द्रीय गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों के  साथ होंगे.

इस बारे में आईएसएल  आयोजकों ने  भी संकेत दिया था कि गोवा में तीन जगह होंगे और उम्मीद है कि नवंबर में आयोजन हो सकेगा और कड़े सुरक्षा उपायों का भी ध्यान रखा जायेगा.  दूसरी ओर गोवा के खेल मंत्री मनोहर अजगांवकर ने भी कोरोना प्रोटोकॉल के पालन की बात की.  अजगांवकर के अनुसार इस शीर्ष घरेलू फुटबॉल प्रतियोगिता की मेजबानी से गोवा में  पर्यटन को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है.

वैसे महामारी के चलते आयोजक एक ही राज्य को चुनना चाहते थे. इसके बाद केरल से मेजबानी की दौड़ में गोवा ने बाजी मार ली. जानकारी के अनुसार आईएसएल मैच मडगांव के फतोर्डा में जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम, वास्को डि गामा में तिलक नगर स्टेडियम और बैम्बोलम में जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम में होंगे.

अजगांवकर के अनुसार हम एसओपी के साथ गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों का पालन करेंगे. उन्होंने ये भी साफ़ किया कि कोरोना महामारी के हालात में सुधार होने पर ही स्टेडियमों में दर्शकों को एंट्री मिल सकती है.वैसे हमने निर्णय लिया है कि मैच बिना दर्शकों के होंगे. इस बारे में आईएसएल विज्ञप्ति के अनुसार फुटबॉल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड ने आगामी हीरो आईएसएल सत्र को गोवा राज्य के तीन स्टेडियम में कराने का फैसला लिया है.

About Aditya Srivastava

Check Also

आईपीएल-2022 में देखने को मिलेंगी दस टीम

हाल ही में यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन हुआ था. आईपीएल 2020 का फाइनल ...

Leave a Reply

Your email address will not be published.