Home / National Sports / क्या संन्यास से वापसी करने की तैयारी में है युवराज सिंह 

क्या संन्यास से वापसी करने की तैयारी में है युवराज सिंह 

भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह क्रिकेट से संन्यास ले चुके है लेकिन पंजाब क्रिकेट के भले के लिए अब उनके सामने सवाल खड़ा हो गया है कि क्या वो संन्यास से वापसी करेंगे.

जानकारी के अनुसार कोरोना काल में अभी घरेलू क्रिकेट की शुरुआत होने में समय है लेकिन पंजाब क्रिकेट संघ ( पीसीए)   की ये तैयारी है कि जब भी  घरेलू क्रिकेट शुरू हो तो राज्य की क्रिकेट टीम अच्छा प्रदर्शन करे और इसके लिए संघ ने  युवराज सिंह से अनुरोध किया है कि वो पंजाब की  टीम के खिलाड़ी और मेंटर बन जाये लेकिन इस बारे में युवराज ने अभी कुछ नहीं कहा है.

इस बारे में  पीसीए सचिव पुनीत बाली ने जानकारी दी कि  हमने पांच छह दिन पहले युवराज से आग्रह किया है उनके मानने की सूरत में पंजाब क्रिकेट को बहुत बड़ा फायदा होगा. उन्होंने कहा कि युवराज पहले ही शुभमन गिल सहित कुछ युवा क्रिकेटर को ट्रेनिंग दे रहे हैं.

वैसे युवराज ने पिछले साल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद दो विदेशी लीग-ग्लोबल टी-20 कनाडा और अबु धाबी टी-10 लीग में शिरकत की थी.  युवराज ने भारत के लिए खेलते हुए 40 टेस्‍ट में  1900,, 304 वनडे में 8701 और 58 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 1177 रन बनाए है.

युवराज ने टेस्ट में 9, वनडे में 111 और टी-20 में 28 विकेट लिए थे. झटके। युवी  2007 में टी-20 वर्ल्‍डकप और 2011 में वनडे वर्ल्‍डकप विजेता टीम इंडिया में भी थे.

About Aditya Srivastava

Check Also

आईपीएल-2022 में देखने को मिलेंगी दस टीम

हाल ही में यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन हुआ था. आईपीएल 2020 का फाइनल ...

Leave a Reply

Your email address will not be published.