Home / International Sports / IPL : क्या  कगिसो रबाडा अपने नाम कर पाएंगे ये खास रिकॉर्ड 

IPL : क्या  कगिसो रबाडा अपने नाम कर पाएंगे ये खास रिकॉर्ड 

अबू धाबी में खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 17 रन से जीत से फाइनल में जगह बनायीं थी तो इसमें कगिसो रबाडा का काफी बड़ा रोल रहा था. रबाडा ने इस मैच में एक ओवर में तीन सहित चार विकेट लिए थे.  रबाडा ने चार ओवर में 29 रन देकर चार विकेट लिए.

उन्होंने शानदार फॉर्म में चल रहे हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर का विकेट झटका था. इसके बाद झटके. उन्होंने अपने अंतिम ओवर में मोहम्मद समद, राशिद खान (11) और श्रीवत्स गोस्वामी (0) का विकेट झटक कर हैदराबाद की उम्मीद तोड़ दी. रबाडा अब इस आईपीएल में कुल  29 विकेट के साथ अब पर्पल कैप के दावेदार हो गए है और वो एक सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज भी बन गये हैं.

अब  रबाडा अगर मुंबई इंडियंस के खिलाफ फाइनल मुकाबले में चार विकेट ले सके तो एक सत्र में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हो जाएंगे.

आईपीएल के एक सत्र में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में नंबर वैन सीएसके के ड्वेन ब्रावो है जिन्होंने  2013 में 32 विकेट लिए थे. इस लिस्ट में श्रीलंका के दिग्गज लसिथ मलिंगा (2011 में 28 विकेट)  तीसरे नंबर पर, जेम्स फॉकनर ( 28 विकेट) चौथे नंबर पर और जसप्रीत बुमराह (27 विकेट) पांचवे नंबर पर हैं.

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...