Home / National Sports / IPL : कौन होगा सुरेश रैना का विकल्प, पुजारा सहित ये पांच इस लिस्ट में

IPL : कौन होगा सुरेश रैना का विकल्प, पुजारा सहित ये पांच इस लिस्ट में

कोरोना काल में यूएई में 19 सितम्बर से हो रही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में हिस्सा ले रही चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) को अपने स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना के इस सीजन में आईपीएल से हटने के चलते चुनौती खड़ी हो गयी है कि आखिर रैना का क्या विकल्प हो सकता है।
हालांकि सीएसके ने रैना की जगह रिप्लेसमेंट घोषित नहीं किया है।

इसी बीच पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा की माने तो पांच क्रिकेटर ऐसे हो सकता है जो सीएसके में रैना का विकल्प बन सकते हैं। आकाश चोपड़ा ने पहला नाम यूसुफ पठान का लिया है जिन्हें इस साल नीलामी में खरीदार नहीं मिला था। यूसुफ पठान ने आईपीएल में तीन अलग टीमों से 37 गेंद पर शतक के साथ 3,204 रन बनाए हैं। यूसुफ 2019 में सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा थे।

आकाश चोपड़ा ने दूसरा नाम मनोज तिवारी का लिया। मनोज 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा थे फिर वो अनसोल्ड रह गए।  इसके बाद तीसरा नाम हनुमा विहारी का लिया गया । हनुमा ने आईपीएल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स से दो मैच खेले थे लेकिन टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया। वहीं आकाश चोपड़ा ने रैना के रिप्लेमेंट के तौर पर चेतेश्वर पुजारा का नाम लिया।

भारत के सबसे सफल टेस्ट बल्लेबाज रहे पुजारा ने 2019 में सौराष्ट्र से खेलते हुए 61 गेंद पर शतक जड़ा था। इसके साथ आकाश चोपड़ा ने ध्रुव शौरे का भी नाम लिया।  बताते चले कि 2008 से ही सीएसके के बल्लेबाजी ऑर्डर का महत्वपूर्ण हिस्सा सुरेश रैना ने 193 आईपीएल मैचों में 33.34 के औसत से 5,368 रन बनाए थे। रैना निजी कारणों से दुबई से वापस भारत लौट गए हैं।

इसके साथ ही तेज गेंदबाज दीपक चाहर व बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ सहित 13 के कोरोना संक्रमित होने से सीएसके की दिक्कत बढ़ गयी है क्योंकि इसके चलते टीम के प्रैक्टिस शेड्यूल में बाधा पड़ गयी है।

हालांकि 1 सितंबर को दोबारा हुए टेस्ट में इन सभी की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव रही है। अब तीन सितम्बर को होने वाले कोविड.19 टेस्ट में रिपोर्ट निगेटिव मिलने पर ही टीम का प्रैक्टिस सेशन 4 सितम्बर से शुरू हो सकता है। वहीं दीपक और ऋतुराज 14 दिन के आइसोलेशन पीरियड के बाद ही टीम से जुड़ सकते हैं।

About Aditya Srivastava

Check Also

आईपीएल-2022 में देखने को मिलेंगी दस टीम

हाल ही में यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन हुआ था. आईपीएल 2020 का फाइनल ...