Home / International Sports / IPL : इस क्रिकेटर ने कहा-खाली स्टेडियम में इंडियन क्रिकेटर्स को होगी दिक्कत

IPL : इस क्रिकेटर ने कहा-खाली स्टेडियम में इंडियन क्रिकेटर्स को होगी दिक्कत

खेलों की दुनिया में कोरोना वायरस के चलते सन्नाटा पसर गया है. अब जब टूर्नामेंट शुरू हुआ है तो बिना दर्शकों के हो रहा है. इसमें 19 सितम्बर से शुरू हो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) भी होगी. हालांकि इस मामले में कहा जा रहा है कि विदेशी क्रिकेटरों को इसकी आदत डालने में ज्यादा समय नहीं लगेगा लेकिन इंडियन क्रिकेटर खाली स्टेडियम में खेलने से काफी परेशान होगे.

इस बारे में पूर्व कीवी ऑलराउंडर स्कॉट स्टाइरिस की माने तो भारतीय खिलाड़ियों को स्टेडियम में खेलने का आदी होने में थोड़ा समय लगेगा. स्टार स्पोटर्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में स्टाइरिस ने अपनी राय दी कि  मुझे कुछ याद नहीं  है कि भारतीय क्रिकेटर कभी बिना दर्शकों के खेले होंगे. हालांकि विदेशी क्रिकेटरों को इसका आदी होने में ज्यादा समय नहीं लगेगा.

स्टाइरिस ने कहा कि दर्शकों के होने से एनर्जी मिलती है और भारत में घरेलू मैदान में मैच में टीम को लगता है कि 12वां खिलाड़ी खेल रहा है.  इस मामले में पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजित आगरकर की माने तो हो सकता है कि शुरू में कुछ दिक्कत हो लेकिन ये क्या कम ख़ुशी की बात है कि आखिरकार लीग आय़ोजित तो हो रही है.

उन्होंने कहा कि कई क्रिकेटर को करियर के शानदार दौर में छह महीने तक क्रिकेट से दूर रहना काफी ख़राब है. हालांकि शुरुआत में दर्शकों के बिना खेलना थोड़ा अजीब लग सकता है.  इस बार  आईपीएल के 13वें सत्र का आयोजन यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक हो रहा है जिसका पहला मैच गत विजेता मुंबई इंडियंस और उपविजेता चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा.

वैसे आईपीएल के लिए कहा जा रहा है कि इसमें शुरुआत के मैच में दर्शकों को आने की अनुमति नहो होगी. हालांकि अगर हालात बेहतर हुए तो सीमित संख्या में दर्शकों को आने की अनुमति दी जा सकती है लेकिन इसके आसार कम ही है.

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...