Home / International Sports / IPL : इन तीन टीमों के खिलाड़ियों की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव, जल्द शुरू करेंगे अभ्यास

IPL : इन तीन टीमों के खिलाड़ियों की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव, जल्द शुरू करेंगे अभ्यास

आईपीएल में खेलने के लिए यूएई पहुंची टीमों में शामिल खिलाड़ियों को इंतजार है, अपने अनिवार्य क्वारंटाइन के खत्म होने का, ताकि टीमें अपना अभ्यास शुरू कर चुकी है। हालांकि दुबई की गर्मी से बचने के लिए टीमें शाम को अभ्यास करने की योजना बना रही है। खिलाड़ी बीसीसीआई के एसओपी के अनुसार प्रैक्टिस की तैयारी कर रही हैं।

इसमें सबसे पहले पिछले हफ्ते दुबई पहुंचने वाली किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स की टीमों का छह दिन का अनिवार्य क्वारंटाइन पूरा हो चुका है। दोनों टीम प्रबंधन के लिए ये भी खुशी की बात है कि दोनों टीमों के खिलाड़ियों की इस बीच तीन बार की गई की कोरोना की जांच रिपोर्ट निगेटिव रही है।

इसके साथ ही पिछले गुरुवार को पहुंची कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाड़ियों की भी कोरोना की रिपोर्ट निगेटिव रही है। अब तीनों ही टीमें अभ्यास के लिए तैयार है। दूसरी ओर पिछले शुक्रवार को यूएई आई रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम का क्वारंटाइन गुरुवार को पूरा होगा।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के स्टैंडर्ड आपरेटिंग प्रोसीजर (एसओपी) खिलाड़ियों का यूएई आने के बाद पहले, तीसरे और छठे दिन टेस्ट हुआ है।
यहां छह दिन के क्वारंटाइन में खिलाड़ियों को कमरों से बाहर निकलने की भी अनुमति नहीं थी।

जानकारी के अनुसार राजस्थान रॉयल्स आईसीसी मैदान पर अभ्यास करेगी लेकिन टीम में इस साल शामिल हुए दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर डेविड मिलर को अब छह दिन के क्वारंटाइन बाद तीन कोरोना टेस्ट के बाद ही अभ्यास की मंजूरी मिलेगी। इसके साथ किंग्स इलेवन में शामिल दक्षिण अफ्रीका के हार्डस विलजोन को भी इसी नियम के अंतर्गत रहना होगा। इस साल आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में होगा।

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...