Latest News
Home / International Sports / IPL : टीमों ने इस अंदाज में याद की भारत को 13 साल पहले बॉल आउट में मिली जीत

IPL : टीमों ने इस अंदाज में याद की भारत को 13 साल पहले बॉल आउट में मिली जीत

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैचों में चिर प्रतिद्वंदिता साफ झलकती है। इसकी झलक आज तब मिली जब आईपीएल की टीमों में शामिल खिलाड़ियों ने टी-20 वर्ल्ड कप-2007 में भारत की खिताबी जीत अपने अंदाज में ताजा की।

यह खिताबी जीत इसलिए भी ज्यादा चर्चित रही क्योंकि इसमें भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में पाकिस्तान को हराया था लेकिन उससे ज्यादा पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप चरण में मिली भारत की जीत चर्चित रही थी क्योंकि ग्रुप चरण में भारत ने बॉल-आउट में जीत दर्ज की थी। ग्रुप चरण का यह मैच आज से 13 साल पहले यानि 14 सितंबर 2007 को हुआ था।

आज ही के दिन 13 साल पहले भारत ने पाकिस्तान को दी थी मात

आज इस दिन की यादें कुछ आईपीएल टीमों ने अपने अंदाज में ताजा की जिसे फैन्स ने अपने अंदाज में लाइक किया। ग्रुप चरण के इस मैच में भारत और पाकिस्तान दोनों के निर्धारित 20 ओवर में 141 रन थे। इसके बाद जीत के लिए बॉल आउट का प्रयोग किया गया था। इस दौरान ने भारत ने अपने नॉन रेगुलर बॉलर के दम पर जीत दर्ज की थी।

इसमें पहले वीरेंद्र सहवाग ने हिट विकेट करते हुए पहला अंक टीम के लिए जुटाया। जवाब में पाकिस्तान की तरफ से यासिर अराफात नाकाम रहे। इसके बाद हरभजन सिंह ने दूसरी गेंद फेंकी जो सीधा विकेट से टकरायी।

इसके बाद उतरे पाकिस्तान के बेस्ट बॉलर उमर गुल नाकाम रहे। फिर तीसरे चांस में भारत से रॉबिन उथप्पा ने हिट विकेट किया और जवाब में पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी ने गेंद फेंकी जो निशाना भटक गयी और ग्रुप चरण में जीत भारत की झोली में चली गयी।

About Aditya Srivastava

Check Also

क्यों 2022 तक टाली गयी इंग्लैंड-नीदरलैंड वनडे सीरीज

कोरोना काल में कई टूर्नामेंट का आयोजन कड़े कोविड प्रोटोकॉल के साथ हो गया लेकिन ...