Home / International Sports / आईपीएल : चेन्नई के अलावा अन्य टीमों ने शुरू की प्रैक्टिस, दिल्ली के कगीसो रबाडा क्वारंटाइन

आईपीएल : चेन्नई के अलावा अन्य टीमों ने शुरू की प्रैक्टिस, दिल्ली के कगीसो रबाडा क्वारंटाइन

कोरोना काल में यूएई में 19 सितम्बर से हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) के मैचों के लिए सभी टीमें पहुंच गई है लेकिन अभी भी कई खिलाड़ी दुबई नहीं पहुंचे है जिसके चलते खिलाड़ियों के यूएई पहुंचने का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर चेन्नई सुपर किंग्स के फॉफ डुप्लेसी, लुंगी एनगिडी और दिल्ली कैपिटल्स के कगीसो रबाडा भी आज यूएई पहुंच गए।

इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स ने रबाडा के यूएई होटल में आने की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की। हालांकि तीनों खिलाड़ियों को छह दिन अनिवार्य क्वारंटाइन में होगा। इसके साथ पहले, तीसरे और छठे दिन टेस्ट में तीनों रिपोर्ट निगेटिव होने के बाद ही अभ्यास की अनुमति मिलेगी। वैसे दक्षिण अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा के यूएई पहुंचने के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने अपने आफिशियल ट्विटर हैंडल से रबाडा की मास्क लगायी हुई तस्वीर शेयर की है।

इससे पहले टीम ने कगीसो रबाडा के जोहान्सबर्ग से प्लेन में बैठने की तस्वीर भी शेयर की थी। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा को पिछले साल फवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के दौरान चोट लगी थी और वह उसी समय से मैदान से बाहर है। हालांकि कोरोना महामारी के चलते लगे लॉकडाउन में उन्हें चोट से उबरने और फिट होने के लिए उचित समय भी मिल गया।

पिछले सीजन में दिल्ली के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले कगीसो रबाडा ने 12 मैचों में 25 विकेट झटके थे। हालांकि चोट के चलते उन्हें बाहर होना पड़ा था। उन्होंने आईपीएल के 18 मैचों में 31 विकेट झटके है। अब रबाडा पर दिल्ली के तेज गेंदबाजी आक्रमण का जिम्मा होगा।
वहीं दिल्ली कैपिटल्स के अन्य खिलाड़ियों ने अनिवार्य क्वारंटाइन पूरा करने और तीन निगेटिव रिपोर्ट के बाद प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है।

टीम ने शनिवार को 13वें सीजन की तैयारी के लिए टीम के पहले नेट सेशन आयोजित किया था। हालांकि 27 अगस्त को दुबई आए टीम के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग इस समय क्वारंटाइन में हैं। इसके चलते खिलाड़ियों ने सहायक कोच मोहम्मद कैफ और कप्तान श्रेयस अय्यर की निगरानी में नेट प्रैक्टिस की।

दूसरी ओर बाकी टीम भी प्रैक्टिस शुरू कर चुकी है लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) अभी अभ्यास नहीं कर सकेगी। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली इस टीम में दो खिलाड़ी सहित 13 लोग कोरोना की चपेट में है। बताते चले कि इस बार आईपीएल के मैच यूएई के दुबई, अबुधाबी और शारजाह में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होंगे।

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...