Home / International Sports / IPL 2020 : BCCI की क्यों है सोशल मीडिया पर खास नजर

IPL 2020 : BCCI की क्यों है सोशल मीडिया पर खास नजर

कोरोना काल में आखिरकार आईपीएल शुरू होने जा रहा है। बीते कई महीनों से आईपीएल पर कोरोना का खतरा मंडराता दिख रहा था लेकिन बीसीसीआई ने आईपीएल को कराने की उम्मीद नहीं छोड़ी थी। इसका नतीजा यह रहा कि आईपीएल कोराना काल में 19 सितम्बर से आयोजित होने जा रहा है।

इसको लेकर अब तैयारी अंतिम चरण में है। हालांकि बीसीसीआई को एक बात का डर जरूर सता रहा है। दरअसल आईपीएल इस बार खाली स्टेडियम में खेला जाएगा। ऐसे में बीसीसीआई सोशल मीडिया पर अपनी पैनी नजर रखना चाहता है ताकि किसी तरह की कोई गड़बड़ी न हो सके । बीसीसीआई सोशल मीडिया के जरिये होने वाली भ्रष्ट पेशकश को रोकने पर अपना पूरा ध्यान लगा रही है।

हालांकि बीसीसीआई वीडियो काउंसलिंग के माध्यम से खिलाडिय़ों को शिक्षित करने की योजना बना रहा है। इसके लिए बीसीसीआई ने आठ सदस्यीय टीम का गठन किया है और मंगलवार को दुबई पहुंच गई थी। हालांकि यह टीम अभी आइसोलेशन में है। इस टीम की अगुवाई अजित सिंह कर रहे हैं।

भ्रष्टाचार निरोधक इकाई (एसीयू) की टीम आईपीएल की टीमों से अलग-अलग बात करेगी। सिंह ने कहा कि इस बार वीडियो काउंसलिंग होगी और यह एक के बाद एक आधार पर नहीं की जाएगी।

हम इसे ग्रुप और व्यक्तिगत आधार पर भी कर सकते हैं। यह परिस्थितियों पर निर्भर है। हम एक टीम के बाद दूसरी टीम के साथ काउंसलिंग करेंगे। उन्होंने कहा, कि हमने खेल इंटीग्रिटी एजेंसियों को भी काम पर रखा है।

हम खिलाड़ियों की गतिविधियों पर निगरानी रखने के लिये उनकी मदद लेंगे कि वहां कोई संदिग्ध है या नहीं? कुल मिलाकर बीसीसीआई की पूरी कोशिश है कि इस बार आईपीएल में किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं होने देना चाहता है। इसके लिए वो बेहद चौंकाना है और सोशल मीडिया पर उसकी पूरी नजर होगी।

About Sports Zone Desk

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...