Home / International Sports / IPL : ..तो क्या यूएई में हो पाएगा आयोजन, कोरोना के केस में उछाल, बीसीसीआई परेशान

IPL : ..तो क्या यूएई में हो पाएगा आयोजन, कोरोना के केस में उछाल, बीसीसीआई परेशान

कोरोना वायरस के चलते जब भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन संभव नहीं हो सका। इसके बाद बीसीसीआई इस लीग को यूएई में 19 सितम्बर से कराने जा रहा है लेकिन कोरोना काल में जैसे-तैसे हो रही इस लीग में भी कोरोना के संक्रमण की चिंता बढ़ती जा रही है।

इसे यूं समझ सकते है कि हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स के दो खिलाड़ियों सहित 13 स्टाफ के कोरोना संक्रमित निकलने का मामला ताजा ही है कि इसी बीच आयोजन की तैयारियों से जुड़े एक बीसीसीआई पदाधिकारी की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव होने से हड़कंप मच गया। इसी के साथ एक ऐसी रिपोर्ट भी आई जिसको देखकर कहा जाने लगा है कि क्या यूएई में भी आईपीएल हो पाएगा की नहीं।

इस रिपोर्ट के अनुसार यूएई में पिछले दो दिन बुधवार व गुरुवार को कोरोना वायरस के केस में रिकार्ड उछाल देखा गया है। इस बारे में यूएई की मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ के आंकड़ों के अनुसार इन दिनों को कोरोना महामारी के 1349 नए केस मिले हैं। लिस्ट के अनुसार गुरुवार को पिछले 24 घंटे में 614 नए केस मिलने के साथ 639 लोग स्वस्थ भी हुए हैं।

इससे पहले बुधवार को 735 नए केस मिले थे। चिंता करने वाली बात ये है कि 27 मई के बाद पिछले 100 दिनों में इतने केस एक दिन में कभी नहीं मिले हैं। वैसे यूएई में अब तक 72154 कोरोना के केस मिले है जिनमें से 62,668 लोग स्वस्थ भी हो चुके हैं। हालांकि भारत में भी कोरोना के रिकार्ड मामलों के चलते आयोजन संभव नहीं हो सका था।

इसके चलते यूएई का चयन इसलिए किया गया कि उस समय यहां कोरोना संक्रमण के खतरे का स्तर भारत की जगह काफी कम दिख रहा था।हालांकि इस तरह मामले मिलने से बीसीसीआई की चिंता बढ़ गई है कि कहीं यूएई में भी आईपीएल का आयोजन न हो पायें। वैसे आईपीएल की सभी टीमें अपनी प्रैक्टिस शुरू कर चुकी है लेकिन सबसे पहले यूएई आने वाली चेन्नई सुपर किंग्स कोरोना की छाया के चलते ऐसा नहीं कर सकी हैं।

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...