Home / International Sports / आईपीएल : यूएई में पहली बार ट्रॉफी जीतने उतरेगी आरसीबी

आईपीएल : यूएई में पहली बार ट्रॉफी जीतने उतरेगी आरसीबी

इंडियन प्रीमियर (आईपीएल 2020) का 13वां सीजन 19 सितंबर से यूएई में होगा. इसके लिए टीमों की रवानगी भी शुरू हो गयी है. इसमें सबसे पहले किंग्स इलेवन पंजाब उड़ान भर चुकी है.

इसके साथ उड़ान भरने से पहले रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने आज ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से खिलाड़ियों की क्रिकेट किट की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं. इन पिक्स से आरसीबी ने ये संकेत दे दिया है कि वो दुबई में होने वाले मैचों में दम दिखाने को तैयार है.

वैसे आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ऐसी टीम है जो कई स्टार्स क्रिकेटर्स के होने के बावजूद अभी तक एक बार भी आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर सकी है. वैसे कुछ क्रिकेट दिग्गजों के अनुसार यूएई में आरसीबी को फायदा होने की उम्मीद है.

यानि कहा जा सकता है कि विराट कोहली टीम को पहला आईपीएल खिताब जितवाने के लिए पूरा जोर लगा सकते है. दूसरी ओर इस बार आईपीएल नीलामी में आरसीबी ने टॉप ऑर्डर बल्लेबाज आरोन फिंच, जोशुआ फिलिप और शहबाज अहमद सहित सात खिलाड़ी खरीदे है.

टीम ने फिनिशर के तौर पर पवन देशपांडे, ऑलराउंडर क्रिस मौरिस और इसुरु उडाना को भी टीम से जोड़ा है. वही तेज गेंदबाज केन रिचर्ड्सन और डेल स्टेन भी इस बार टीम के साथ होंगे.

दूसरी ओर कुछ दिन पहले रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर ने प्लेयर्स के क्वारंटाइन पीरियड के दौरान प्रैक्टिस की कुछ वीडियोज ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर शेयर की थीं, इसमें बेंगलुरु में प्लेयर्स क्वांरटाइन में मास्क लगाकर कोरिडोर में प्रैक्टिस करते दिखे थे.

वैसे कोरोना वायरस के चलते इस बार यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर आईपीएल सीजन-13 में कई बदलाव दिखेंगे. ये पूरा टूर्नामेंट बायो सिक्योर प्रोटोकॉल के तहत होगा. इसमें कोविड सबस्टीट्यूट भी मैच के दौरान मिलेगा.

इसके साथ टीम में शामिल प्लेयर्स की कोरोना जांच के साथ यूएई में भी कई बार सभी प्लेयर्स का कोरोना का टेस्ट होगा.  बीसीसीआई) ने फ्रेंचाइजी टीमों को स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर (एसओपी) भी दिया है जिसके अनुसार सभी प्लेयर्स को कड़े नियमों को मानना होगा. एसओपी के अनुसार सभी आठ फ्रेंचाइजी टीम अलग-अलग होटलों में रखी जाएंगी.

आरसीबी टीम :

विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, देवदत्त पड्डिकल, पार्थिव पटेल, आरोन फिंच, जोशुआ फिलिप, शहबाज अहमद, गुरुकीरत सिंह मान, पवन देशपांडे, मोइन अली, शिवम दुबे, क्रिस मौरिस, इसुरु उडाना, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, पवन नेगी, उमेश यादव, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, केन रिचर्ड्सन, डेल स्टेन।

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...

Leave a Reply

Your email address will not be published.