Latest News
Home / National Sports / IPL : आरसीबी कप्तान कोहली बोले-कम ट्रेनिंग में होनी चाहिए क्वॉलिटी 

IPL : आरसीबी कप्तान कोहली बोले-कम ट्रेनिंग में होनी चाहिए क्वॉलिटी 

इस बार यूएई में हो रही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)  के  मैचों में जब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की टीम उतरेगी तो  कप्तान विराट कोहली का इरादा होगा कि वो अपनी टीम को पहली बार आईपीएल चैंपियन बना दे. इसी के चलते शारजाह में चल रहे ट्रेनिंग सेशन में कोहली ने साथी प्लेयर्स सिर्फ ट्रेनिंग पर ध्यान देने की बात की.

कोहली ने ये भी कहा कि प्लेयर्स को इसके लिए कार्यभार में भी राहत दी जा सकती है. इस बारे में आरसीबी ने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक शेयर किया है. इस वीडियो में कोहली साथी  प्लेयर्स से कह रहे है कि  जब हम कम समय की ट्रेनिंग कर रहे है तो उसमें क्वॉलिटी होनी जरुरी है. उन्होंने कहा कि ज्यादा वर्कलोड होने पर हम आपस में बात करके इसे कम करते हैं.

उन्होंने कहा कि ये नहीं होना चाहिए कि खिलाड़ी दो से ढाई घंटे दौड़ लगाएं और फिर थका महसूस करें. मेरा कहना है कि जितनी भी देर प्रैक्टिस हो, पूरी क्षमता के साथ की जाये. आरसीबी ने कोविड प्रोटोकॉल के तहत शारजाह में ट्रेनिंग शुरू की थी. इससे पहले टीम ने दुबई में ट्रेनिंग की थी. इस बार आईपीएल यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होगा.

इसके लिए बीसीसीआई ने आज आईपीएल का शेड्यूल जारी कर दिया है. इस बारे में राष्ट्रीय टीम में फिटनेस के स्तर में बदलाव के लिए जिम्मेदार बासु शंकर ने कहा कि कि कोहली ने कोरोना वायरस के चलते लगे लॉकडाउन में शारीरिक फिटनेस पर काफी बेहतर काम किया था, इससे वो बेहतर एथलीट हो गए है. विराट कोहली लॉकडाउन के चलते मुंबई में रह गए थे और वो  नेट प्रैक्टिस यूएई में ही कर पा रहे है.

About Aditya Srivastava

Check Also

रोहित और ईशांत नहीं खेल सकेंगे दो टेस्ट मैच, जाने पूरा मामला 

भारत और ऑस्ट्रेलिया दौरे के अंतर्गत 17 दिसम्बर से टेस्ट सीरीज  की शुरुआत होगी.  इस ...