Latest News
Home / International Sports / IPL : रैना, हरभजन ही नहीं इन प्लेयर्स के नाम वापस लेने से कम हुआ आकर्षण

IPL : रैना, हरभजन ही नहीं इन प्लेयर्स के नाम वापस लेने से कम हुआ आकर्षण

कोरोना महामारी के दौर में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. पहले तो लीग में हिस्सा ले रही चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के उपकप्तान सुरेश रैना और हरभजन सिंह लीग से हट गए तो दूसरी ओर सीएसके के दो ख़िलाड़ी सहित 13 स्टाफ के कोरोना पाजीटिव मिलने के बाद बीसीसीआई का एक पदाधिकारी भी कोरोना संक्रमित मिला है.

इसी के चलते आईपीएल का शुक्रवार को जारी होने वाला आईपीएल का प्रोग्राम भी अधर में लटक गया जबकि खुद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने गुरुवार को इस घोषणा की थी. हालांकि रैना और  हरभजन ही नहीं कई अन्य खिलाड़ी भी कुछ अन्य कारणों से लीग से हट चुके है. फिलहाल ये तो तय है कि सीएसके सामने रैना और हरभजन सिंह का विकल्प खोजना चुनौतीपूर्ण होगा.

वैसे बाहर होने वालो में  पहला नाम इंग्लैंड के ओपनर जेसन राय का है. जेसन ने हाल ही में अभ्यास में चोट लगने के चलते  पाकिस्तान के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज से नाम वापस ले लिया. उन्हें दिल्ली की टीम ने 1.50 करोड़ में खरीदा था. फिर दिल्ली ने उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर डैनियल सैम्स को टीम में शामिल किया.

इसके बाद सुरेश रैना ने आईपीएल से हटने का फैसला लिया तो कई कयास लगे जिस बारे में पिछले दिनों बोलते हुए रैना ने वापसी की वजह आई थी. सीएसके ने रैना को 11.0 करोड़ सालाना की रकम पर रिटेन किया था.  इसके चलते श्रीनिवासन भी उनसे नाराज हो गए थे. हालांकि रैना ने कहा था कि हालात सुधरने पर वो सीएसके में वापसी कर सकते है लेकिन इस बारे में चेन्नई टीम प्रबंधन का मिजाज अलग ही नजर आ रहा है,.
इसके साथ आरसीबी ने ऑस्ट्रेलिया के केन रिचर्डसन ने 4.0 करोड़ रुपये में खरीदा था. उन्होंने नवंबर में पहले बच्चे के पिता बनने के चलते आईपीएल से नाम वापस ले लिया. फिर आरसीबी ने एडम जंपा को टीम में जगह दी.

इसके बाद मुंबई इंडियन्स के 37 साल के अनुभवी सीमर लसिथ मलिंगा ने निजी कारणों से लीग से नाम वापस ले लिया था. उनकी जगह मुंबई ने ऑस्ट्रेलिया के जेम्स पैटिंसन को टीम में जगह दी.

वाही आज सीएसके टीम के सदस्य हरभजन  भी आईपीएल से हट गए. हालांकि हरभजन सिंह व सीएसके ने इस बारे में आधिकारिक घोषणा नहीं की. हालांकि हरभजन ने इस बारे में ट्विटर पर इस बारे में बोल दिया है. वैसे चेन्नई के पास अभी इमरान ताहिर, मिचल सैंटनर और पीयूष चावला जैसे स्पिनर हैं.

About Aditya Srivastava

Check Also

First One Day : टीम इंडिया क्या कर पाएगी कमाल, ऑस्ट्रेलिया भिड़ने को तैयार 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच 27 नवंबर को सिडनी में ...