Latest News
Home / International Sports / IPL : चार्टर्ड प्लेन से दुबई जाएंगे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के ये खिलाड़ी, इतने करोड़ होंगे खर्च 

IPL : चार्टर्ड प्लेन से दुबई जाएंगे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के ये खिलाड़ी, इतने करोड़ होंगे खर्च 

कोरोना काल में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में हो रही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए फ्रेंचाइजी टीमों में शामिल सभी खिलाड़ी यूएई पहुंच चुके है और टीमों से जुड़कर प्रैक्टिस भी कर रहे है। हालांकि कुछ खिलाड़ी ऐसे है जो टीमों में शामिल होने के बावजूद अभी दुबई नहीं पहुंचे है।

ये खिलाड़ी है इंग्लैंड में हो रही सीमित ओवरों की द्विपक्षीय सीरीज में खेल रही ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमों में शामिल वो खिलाड़ी जिनका आईपीएल की टीमों से करार है। इस बार लीग में सात फ्रेंचाइजी टीमों ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के 22 खिलाड़ियों से करार किया है जिनको सीरीज के बाद यूएई लाने के लिए चार्टर्ड प्लेन की फ्लाइट का सहारा लिया जाएगा।

ये सीरीज 16 सितंबर को मैनचेस्टर में खत्म होगी जिसके बाद ये खिलाड़ी दुबई लाए जाएंगे।  मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार इन प्लेयर्स को मैनचेस्टर से दुबई लाने में 1,00,000 पाउंड (96,491,266.96 रुपए) खर्च होंगे। हालांकि ये भी कहा जा रहा है कि इन खिलाड़ियों को यूएई आने पर अनिवार्य क्वारंटाइन से राहत मिल सकती है।

इस बारे में फ्रेंचाइजी अधिकारियों द्वारा कहा जा रहा है कि ये खिलाड़ी बायो सिक्योर प्रोटोकाल में खेलने के बाद चार्टर्ड विमान से सीधे यूएई जाएंगे जिसके चलते इन्हें क्वारंटाइन में छूट मिलनी चाहिए। ये खिलाड़ी 17 सितम्बर को यूएई आएंगे और आईपीएल में कोरोना व अन्य हेल्थ प्रोटोकाल के चलते इंग्लैंड से आने वाले सभी प्लेयर्स छह दिन के अनिवार्य क्वारंटाइन में रहेंगे।

इस बारे में एसओपी के अनुसार सभी की पहले, तीसरे व छठे दिन कोरोना की जांच होगी और तीनों रिपोर्ट निगेटिव मिलने पर ही इनको टीम में शामिल होने की अनुमति होगी। इसके चलते ये खिलाड़ी 24 सितम्बर को मैच खेल पाएंगे लेकिन उस समय तक मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स दो-दो मैच खेल सकेंगी।

वहीं सभी टीमें कम से कम एक मैच खेल चुकी होंगी। वैसे इसमें सबसे ज्यादा फायदे में मुंबई इंडियंस की टीम होगी क्योंकि इस टीम में इन 22 खिलाड़ियों में से कोई भी नहीं है।

टीमों में शामिल इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

  • राजस्थान रायल्स : ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ कप्तान, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, एंड्रयू टाई भी टीम में।
  • सनराइजर्स हैदराबाद : ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर कप्तान, जॉनी बेयरस्टो भी टीम में शामिल।
  • रायल चैलेंजर्स बेंगलौर : ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच सहित चार ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड सीरीज में शामिल।
  • कोलकाता नाइटराइर्स : महंगे क्रिकेटर पैट कमिंस।
  • पंजाब टीम : ग्लेन मैक्सवेल।
  • चेन्नई : जोश हेजलवुड।

About Aditya Srivastava

Check Also

एटीपी फाइनल्स : विश्व नंबर-3 थिएम को मात देकर मेदवेदेव चैंपियन 

रूस के टेनिस स्टार प्लेयर डेनियल मेदवेदेव ने लंदन में हुई एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स ...