Home / International Sports / आईपीएल : चेन्नई के प्लेयर्स कोरोना संक्रमित, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों में खौफ 

आईपीएल : चेन्नई के प्लेयर्स कोरोना संक्रमित, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों में खौफ 

कोरोना काल में यूएई में 19 सितंबर से शुरू हो रहे  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैचों से पहले चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) टीम में शामिल दो खिलाड़ी सहित 13 पाजीटिव मामले मिलने के बाद चिंतित बीसीसीआई ने एक ओर आईपीएल प्रोग्राम की घोषणा टाल दी है. इसके साथ ही दूसरे प्लेयर्स में भी खौफ हो गया है.

इसमें शामिल है ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड जो  डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस और आरोन फिंच के साथ आईपीएल खेलने के लिए दुबई रवाना होंगे. ये प्लेयर्स  इंग्लैंड दौरे पर गयी ऑस्ट्रेलिया टीम में है.  हेजलवुड   ने आज कहा कि अभी उनका ध्यान इंग्लैंड दौरे पर होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज पर है लेकिन वो आईपीएल में सीएसके) टीम में मिले कोविड-19 के केस के चलते चिंतित हैं.

उन्होंने कहा कि  जब आईपीएल होगा तो उसके बारे में सोचेंगे. अभी इंग्लैंड दौरे पर ऑस्ट्रेलिया टीम इंग्लैंड के खिलाफ चार से 16 सितंबर तक साउथमप्टन में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और मैनचेस्टर में तीन वन डे मैच की सीरीज खेलेंगी.  हेजलवुड  ने ये भी कहा कि  वहां जाने में अभी कुछ सप्ताह है लेकिन हमारे पहुंचने के आसपास कोरोना के केस मिले तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से इस बारे में चर्चा होगी.

उन्होंने कहा कि अभी हमने ज्यादा बात नहीं की क्योंकि वहां जाने में कुछ सप्ताह का समय है. हेजलवुड के अनुसार हमें  एक व्हाट्सएप समूह से जानकारी मिली है जो चिंता का विषय है . वैसे पॉजिटिव मिले प्लेयर्स एक अलग होटल में पृथकवास पर है.

हालांकि बीसीसीआई के एसओपी के अनुसार  पॉजिटिव होने पर उन्हें 14 दिनों तक अनिवार्य आइसोलेशन होता है. इसके बाद जांच में दो बार निगेटिव मिलने के बाद ही जैव-सुरक्षित माहौल में एंट्री मिलेगी.  हेजलवुड ने ये उम्मीद जताई कि मुझे लगता है कि आने वाले कुछ दिन में हालात सामान्य हो जायेंगे.

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...