Home / International Sports / तीन हिस्सों में हो सकता है आईपीएल, इन टीमों का बढ़ेगा क्वारंटाइन!

तीन हिस्सों में हो सकता है आईपीएल, इन टीमों का बढ़ेगा क्वारंटाइन!

यूनाईटेड अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितम्बर से होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के मैचों के लिए सभी आठ टीम अब यूएई में है। इसी बीच कोरोना की महामारी के चलते बीसीसीआई द्वारा जारी सेफ्टी प्रोटोकॉल के चलते इन टीमों में शामिल सभी प्लेयर्स छह दिन के अनिवार्य आइसोलेशन में रह रहे है।

हालांकि अबुधाबी में लागू नियम के चलते टीमों को आईपीएल के बायो-सिक्योर घेरे में आने से पहले सात दिन के लिए और क्वारंटाइन होना पड़ेगा। इसकी सबसे ज्यादा गाज मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के ऊपर पड़ रही है। दूसरी ओर ये भी योजना बनाई जा रही है कि टै्रवल कम रखने के लिए आईपीएल तीन हिस्सों में बांट कर कराया जायें।

जानकारी के अनुसार अबुधाबी में 20 अगस्त को केकेआर व 21 अगस्त को पहुंची मुंबई इंडियंस का क्वारंटाइन पीरियड पूरा हो गया है। इसके बाद दुबई में ठहरी दोनों टीमों ने आउटडोर ट्रेनिंग भी शुरू कर दी। हालांकि अबु धाबी में क्वारंटाइन पीरियड 14 दिन का किये जाने के चलते दोनों ही टीमों को कुछ दिन और होटल के कमरे में बंद रहना पड़ सकता है।

इस बारे में मुंबई इंडियंस के एक अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट को दिए बयान में कहा कि हमें क्वारंटाइन पीरियड 7 दिन होने की जानकारी दी गई थी लेकिन अब स्थानीय नियम के चलते हमें 14 दिन क्वारंटाइन में रहना होगा। हमने इस मामले को लेकर बीसीसीआई को जानकारी दे दी है। दूसरी ओर आईपीएल के शेड्यूल को लग रहे कयासों पर सप्ताह के अंत में विराम लग सकता है।

जानकारी के अनुसार सप्ताहांत में आईपीएल शेड्यूल जारी हो सकता है। ये भी जानकारी मिली है कि टीमों को ज्यादा ट्रैवल से बचाने के लिए लीग तीन हिस्सों में बांट कर कराई जा सकती है।

फिलहाल मैच कार्यक्रम जारी करने से पहले आईपीएल जीसी चेयरमैन ब्रृजेश पटेल और हेमंग अमीन यूएई के कुछ अधिकारियों से मुलाकात करेंगे।  ये भी कहा जा रहा है कि टीमों को प्लेऑफ मैच खेलने के लिए दुबई वापस आना पड़ सकता है।

संभावित कार्यक्रम

  • पहला फेज : अबु धाबी में 21 मैच
  • दूसरा फेज : दुबई में 21 मैच
  • तीसरा फेज : शारजाह में 14 मैच

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...