Home / International Sports / IPL 2020 : विदेशी खिलाड़ियों को लेकर BCCI ने उठाया बड़ा कदम

IPL 2020 : विदेशी खिलाड़ियों को लेकर BCCI ने उठाया बड़ा कदम

आईपीएल 19 सितम्बर से शुरू हो रहा है। उद्घाटन मुकाबला चेन्नर्ई और मुम्बई के बीच खेला जाएगा। सभी टीमें नेट्स पर जमकर पसीना बहा रही है। आईपीएल में जहां भारतीय खिलाड़ी अपना जलवा दिखाने को तैयार है तो विदेशी खिलाड़ी भी किसी से कम नहीं है , दरअसल विदेशी खिलाड़ी अभी आईपीएल से नहीं जुड़ पाये। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमों के बीच कल सीरीज खत्म हुई है। ऐसे में वे खिलाड़ी आईपीएल से जुडऩे की तैयारी में है।

विदेशी खिलाडिय़ों के कोरोना की वजह से इनके जुडऩे में थोड़ी परेशानी जरूर आ रही थी लेकिन उनके लिए राहत भरी खबर आ रही है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के 21 क्रिकेटर ब्रिटेन से लौटने के बाद 6 दिन नहीं, बल्कि केवल 36 घंटे (डेढ़ दिन) तक पृथकवास पर रहेंगे।

चेन्नई सुपर किंग्स (जोश हेजलवुड और सैम कुरेन), राजस्थान रॉयल्स (स्मिथ, बटलर, आर्चर और टॉम कुरेन) के खिलाड़ी पहले मैच से ही उपलब्ध रहेंगे. इसी तरह से किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के लिए ग्लेन मैक्सवेल और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए एलेक्स कैरी पहले मैच में खेल पाएंगे।’

केवल कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) ही ऐसी फ्रेंचाइजी थी जो छह दिन के पृथकवास से प्रभावित नहीं हो रही थी क्योंकि उसका पहला मैच 23 सितंबर को है. उसकी टीम में इयोन मोर्गन, टॉम बेंटन और पैट कमिंस जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

एक न्यूज एजेंसी के हवाले से खबर है कि 6 दिन नहीं, बल्कि केवल 36 घंटे (डेढ़ दिन) तक पृथकवास पर रहेंगे। एक अधिकारी ने कहा, ‘उनका विमान में सवार होने से पहले एक परीक्षण होगा और फिर आगमन पर भी उनका परीक्षण किया जाएगा. अन्यथा कड़े परीक्षण प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा

इस निर्णय के पीछे तर्क यह है कि खिलाड़ी एक जैव सुरक्षित वातावरण से दूसरे में प्रवेश कर रहे हैं। ऐसे में आईपीएल में एक बार फिर रौनक लौटती दिख रही है। आईपीएल खेलने के लिए भारतीय खिलाड़ी ही नहीं बल्कि विदेशी खिलाड़ी बेताब नजर आते हैं।

About Sports Zone Desk

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...