Home / International Sports / IPL-2020 : विदेशी खिलाड़ियों के न चल पाने से ये टीम रहेगी फिसड्डी?

IPL-2020 : विदेशी खिलाड़ियों के न चल पाने से ये टीम रहेगी फिसड्डी?

यूएई में 19 सितम्बर से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की शुरुआत हो रही हैं। यूं तो इस लीग में कई टीमें खिताब के लिए दावेदारी कर रही है लेकिन ये भी कहा जा रहा है कि चार बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस और तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच ही चुनौती सिमटी नजर आएगी।

हालांकि कई पूर्व खिलाड़ी व एक्सपर्ट अपनी-अपनी राय दे है लेकिन ये भी सवाल सबके मन में उठ रहा होगा कि सबसे फिसड्डी टीम कौन सी होगी। इस बारे में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर ब्रैड हॉग की माने तो इस सीजन किंग्स इलेवन पंजाब की टीम सबसे फिसड्डी रह सकती है। उन्होंने इसका कारण विदेशी खिलाड़ियों का लगातार बेहतरीन प्रदर्शन नहीं कर पाना माना है।

उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर इस बारे में राय दी कि इस टीम में शामिल ज्यादातर विदेशी खिलाड़ी मैच विनर के रूप में फेमस है लेकिन यहां उनका प्रदर्शन उम्मीद पर खरा नहीं उतरता है। उन्होंने कहा कि मुजीब उर रहमान और क्रिस जॉर्डन तो एक दायरे में खेलते हैं। दूसरी ओर ग्लेन मैक्सवेल, क्रिस गेल और जिम्मी नीशाम से लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करने की उम्मीद की जा सकती हैं।

वैसे पंजाब की टीम आईपीएल हिस्ट्री में अब तक 2010, 2016 और 2016 में सबसे फिसड्डी रही थी। पंजाब की टीम इस साल भारतीय टीम के सदस्य केएल राहुल की कप्तानी में खेलेगी। टीम के कोचिंग स्टाफ में भारतीय टीम के पूर्व कोच रहे अनिल कुंबले मुख्य कोच है।

इसके साथ असिस्टेंट कोच जिम्बाब्वे के एंडी फ्लावर, फील्डिंग कोच दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फील्डर रहे जोंटी रोड्स और भारत के वसीम जाफर बल्लेबाजी सलाहकार के पद पर नियुक्त किए गए है।

About Aditya Srivastava

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...